Monday , September 25 2017
Home / Politics / उत्तराखंड: नए मुख्यमंत्री के रूप में प्रकाश पंत के नाम का आज हो सकता एलान

उत्तराखंड: नए मुख्यमंत्री के रूप में प्रकाश पंत के नाम का आज हो सकता एलान

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और विधायक प्रकाश पंत उत्तराखंड के मुख्य मंत्री के दौड़ में बहुत आगे निकल चुके हैं. अब उनका मुख्य मंत्री बनना तय माना जा रहा है. विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक आज दिल्ली से पर्यवेक्षक दल जिस में नरेंद्र तोमर और सरोज पांडे शामिल हैं देहरादून के लिए रवाना हो रहे हैं. देहरादून में आज विधानमंडल दल की बैठक होगी जिस में प्रकाश पंत के नाम का प्रस्ताव रखा जाएगा, और प्रकाश पंत को विधायक दल का नेता चुना जाना लगभाग तय माना जा रहा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल कद्दावर नेता सतपाल महाराज और संघ के करीबी त्रिवेंद्र रावत को पछाड़ते हुए प्रकाश पंत काफी आगे निकल गए हैं. दो दिन पहले भाजपा आलाकमान ने विशेष विमान से प्रकाश पंत दिल्ली बुलाया था. कल शाम को पंत दिल्ली से देहरादून वापस आए. इस से अनुमान व्यक्त किया जारहा है कि उनका नाम मुख्य मंत्री के लिए फाइनल हो चूका है.
बता दें कि प्रकाश पंत उत्तरप्रदेश के कुमाऊं मंडल के गंगोली हाट गांव में उनका जन्म हुआ. राजनितिक जीवन की शुरुआत पिथौरागढ़ नगर पालिका में पार्षद चुने जाने से हुई. उस के बाद उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य (एमएलसी) चुने गए. इसके बाद 9 नवंबर, 2000 को उत्तराखंड राज्य बनने के बाद अंतरिम सरकार में विधानसभा अध्यक्ष बने.
उत्तराखंड के प्रथम विधान सभा चुनाव 2002 में प्रकाश पंत पिथौरागढ़ से विधायक चु़ने गए. फिर 2007 में भी प्रकाश पंत ने यहीं से जीत हासिल की और बीसी खंडूरी सरकार में संसदीय कार्यमंत्री बने. 2012 में प्रकाश पंत चुनाव हार गए थे, इस बार पिथौरागढ़ से ही जीत हासिल करने के बाद राज्य के मुख्य मंत्री के रूप में उनके नाम पर आज सहमती बनने की पूरी संभावना है.

TOPPOPULARRECENT