Wednesday , July 26 2017
Home / India / उत्तराखंड: नदी में बस गिरने से 21 लोगों की मौत, मृतक के परिजनों को 2- 2 लाख मुआवजे का ऐलान

उत्तराखंड: नदी में बस गिरने से 21 लोगों की मौत, मृतक के परिजनों को 2- 2 लाख मुआवजे का ऐलान

इंदौर। उत्तरकाशी मुख्यालय से करीब 32 किलोमीटर दूर गंगोत्री हाईवे पर असंतुलित होकर मिनी बस भागीरथ नदी में करीब 300 मीटर नीचे जा गिरी। इस दुर्घटना 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल है, सभी इंदौर जिले के बेटमा के बताए जा रहे है।
शाम करीब 6 बजे यह दुर्घटना हुई।

बताया जा रहा है कि एक बाइक सवार को साइड देने के दौरान मिनी बस चालक ने संतुलन खो दिया और बस नदी में गिर गई। करीब 300-400 मीटर गहरी खाई में बस गिरी और बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

सूचना मिलने पर कुछ ही देर में प्रशासन का बचाव दल मौके पर पहुंच गया और लोगों को निकालने के प्रयास किए। उत्तर काशी के एसपी ददन पाल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बस में 28 लोग सवार थे। 21 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 घायल हो गए।

जहां बस गिरी वहां नदी में पानी का बहाव काफी तेज था जिसके कारण बचाव कार्य में मुश्किल आ रही थी। प्रशासन ने डेम से पानी को रोका ताकि बचाव कार्य किया जा सके। घायलों को स्थानीय अस्पताल में दाखिल किया गया। मृतकों के शव भी निकालने के प्रयास रात तक चलते रहे। देर रात तक 18 शव निकाले जा चुके थे।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने दु:ख व्यक्त करते हुए किया है। प्रभावितों के परिजन को उत्तरकाशी तक पहुंचाने के लिए सरकार हेलिकॉप्टर की व्यवस्था भी कर रही है। मृतक के परिवार को 2-2 लाख की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT