Thursday , September 21 2017
Home / Featured News / उत्तराखंड: राज्‍यपाल ने हरीश रावत को 28 मार्च तक बहुमत साबित करने को कहा

उत्तराखंड: राज्‍यपाल ने हरीश रावत को 28 मार्च तक बहुमत साबित करने को कहा

governor

देहरादून। उत्तराखंड सियासी संकट पर आज राज्यपाल केके पॉल ने हरीश रावत सरकार को 28 मार्च तक बहुमत सिद्ध करने के लिए कहा। कल से मुख्यमंत्री हरीश रावत कह रहे हैं कि उनके पास बहुमत है। अब मौका है कि वे बहुमत सिद्ध करें। सीएम हरीश रावत ने कहा कि नौ बागी विधायकों में से पांच उनके संपर्क में हैं। आज हरक सिंह रावत को मंत्रीमंडल से निकाल दिया गया है। राज्यपाल केके पॉल ने हरक सिंह को मंत्रिमंडल से निकालने की मंजूरी दे दी है। मुख्य सचिव शुत्रघ्न ने इसके निर्देश दिए हैं। वहीं, कैबिनेट की बैठक में राज्य महाधिवक्ता यूके उनियाल को हटाने का फैसला लिया गया। बता दें कि यूके उनियाल बागी विधायक सुबोध उनियाल के भाई हैं।

देहरादून में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आज दोपहर तीन बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई। बैठक में राज्य महाधिवक्ता यूके उनियाल को हटाने का फैसला लिया गया। बता दें कि यूके उनियाल बागी विधायक सुबोध उनियाल के भाई हैं।

सीएम हरीश ने कहा कि सरकार के ऊपर कोई संकट नहीं है। जो बागी विधायक गलती मान लेगा उसे माफ कर दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि पांच बागी विधायक लगातार उनके संपर्क में हैं। सीएम हरीश रावत ने कहा कि यदि मैं विधान सभा में विश्वासमत में हारा तो दूंगा इस्तीफा। वहीं, सीएम ने आज दोपहर तीन बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। उधर, शाम करीब साढ़े सात बजे सीएम हरीश रावत राज्यपाल केके पॉल से मिलेंगे।

TOPPOPULARRECENT