Thursday , August 17 2017
Home / International / उत्तर कोरिया के तानाशाह का कुत्ता मारकर उनके मांस खाने का हुक्म

उत्तर कोरिया के तानाशाह का कुत्ता मारकर उनके मांस खाने का हुक्म

लंदन: उत्तर कोरिया के तानाशाह “किम योंग इन” परमाणु बम और बैलिस्टिक मिसाइलों से प्यार और अपने बालों और ड्रम जैसे शरीर के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने एक नया अभियान चलाने का आदेश जारी किया है जिसके तहत भूख के मारे कोरियाई निवासियों की कुत्ते के मांस को अपने भोजन में अधिक स्थान देने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

कुत्ते का मांस खाने के प्रचार अभियान के लिए मंच स्थानीय मीडिया हैं। उत्तरी कोरियाई निवासियों को समझाया जा रहा है कि कुत्ते के मांस में मुर्गी, बत्तख, गाय और सुअर से अधिक विटामिन होते हैं और यह आंतों और पेट के लिए उपयोगी है।

यूट्यूब पर प्रसारित होने वाले उत्तर कोरिया के एक चैनल DPRK TODAY रिपोर्ट में अपनी जनता को निर्देशित किया गया है कि “पहले कुत्ते को मार दें तो पकाने से पहले उसकी खाल उतार लें ताकि Dangogi नामक एक स्वाद का व्यंजन तैयार हो सके जिससे मनुष्य की क्षमताओं में वृद्धि होती है। ”

इसी संदर्भ में 6 अगस्त Tongil Voice रेडियो स्टेशन ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि कुत्ते के मांस के कतले “एक अच्छी दवा है विशेषकर गर्मियों के इन दिनों में”। इसके अलावा KCBS रेडियो नेटवर्क ने कुत्ते का मांस तैयार करने के प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया है। उत्तर कोरिया के इस अभियान ने दक्षिण कोरिया में पशु अधिकारों की रक्षा करने वाले कार्यकर्ताओं के गुस्से को भड़का दिया है जहां कुत्ते का मांस स्थानीय डिशों में था लेकिन उसकी अक्सर आबादी अब इस व्यंजन को छोड़ चुकी है।

TOPPOPULARRECENT