Thursday , March 30 2017
Home / International / उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण के बाद बुलाई गई सुरक्षा परिषद की आपात बैठक

उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण के बाद बुलाई गई सुरक्षा परिषद की आपात बैठक

संयुक्त राष्ट्र:  उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण के बाद अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिसद से आपात बैठक बुलाने का अनुरोध किया है। इन देशों ने परिसद से अनुरोध किया है कि वह उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण पर चर्चा के लिए एक आपात बैठक बुलाए। उत्तर कोरिया ने सोमवार को अपने बैलिस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण की पुष्टि की थी।

अमेरिकी मिशन के एक प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका ने जापान और कोरियाई गणतंत्र के साथ मिलकर अनुरोध किया है कि उत्तर कोरिया की तरफ से 12 फरवरी को किए गए बैलिस्टिक मिसाइल के प्रक्षेपण पर आपात वार्ता आयोजित की जाए।  उन्होंने कहा कि यह बैठक दोपहर के समय आयोजित की जा सकती है।

वहीं दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि उत्तर कोरियाई मिसाइल समुद्र में गिरने से पहले लगभग 500 किमी तक की दूरी तक गई थी। डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद उत्तर कोरिया के तरफ से किया गया पहले परीक्षण है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने फ्लोरिडा में सोमवार को ट्रंप के साथ एक संवाददाता सम्मेलन किया और कहा कि उत्तर कोरिया के तरफ से किया गया यह परीक्षण को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं जाएगा।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT