Thursday , August 24 2017
Home / India / उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में हथियारों के स्मगलर्स गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में हथियारों के स्मगलर्स गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मेरठ के खरखोदा क्षेत्र बेन राज्य हथियार तस्कर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करके उनसे हथियार बरामद किए गए ऐस टी एफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने आज यहां बताया कि एसटीएफ की मेरठ इकाई की टीम ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी (एनसीआर) क्षेत्र में अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले बेन राज्य गिरोह के तीन सक्रिय सदस्यों मेरठ वैभव, शहजाद और मध्य प्रदेश के बडवानय गुलाब उर्फ छोटू को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए तस्करों के पास से 14 पिस्तौल .32 बोर, 28 पत्रिका, दो मोबाइल फोन और 5120 रुपए की नकदी बरामद की गई। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से एसटीएफ को सूचना प्राप्त हो रही थी कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र एनसीआर क्षेत्र में अवैध हथियारों का कारोबार करने वाला गिरोह सक्रिय है जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और आसपास के जिलों में अपराधियों को अवैध हथियारों की आपूर्ति कर रहा है।

अमित पाठक ने इस सूचना को तैयार करके मेरठ में तैनात एसटीएफ के उप पुलिस अधीक्षक अंत कुमार को गिरोह को पकड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसी सिलसिले में कल शाम सूचना मिली कि हथियारों की तस्करी में लिप्त बेन राज्य गिरोह का सक्रिय सदस्य मध्यप्रदेश के बडवानय ट्रेन से मेरठ पहुंचेगा और इसके बाद वह खरखोदा क्षेत्र में खापोड़ रोड अलीपुर मोड़ पर वैभव को अवैध हथियार सौंपेगा।

इस सूचना पर काररवायय के लिए इंस्पेक्टर धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने अलीपुर मोड़ पर घेर लिया और तस्कर गुलाब उर्फ छोटू और गौरव के आने का इंतेजार करने लगे। कल शाम करीब पौने सात बजे गुलाब उर्फ छोटू अलीपुर मोड़ पर आया और तभी वैभव भी बाइक पर अपने एक साथी के साथ फिंच गया। उन्होंने बताया कि एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी करते हुए आवश्यक बल प्रयोग करके उपरोक्त तीनों हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से हथियार बरामद कर लिए। पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि वे पिछले कुछ वर्षों से इस धंधे में लिप्त हैं।

TOPPOPULARRECENT