Wednesday , October 18 2017
Home / Politics / उत्तर प्रदेश चुनाव में 17 छोटी पार्टियों ने किया गठबंधन, 3 जुलाई को बड़ी रैली

उत्तर प्रदेश चुनाव में 17 छोटी पार्टियों ने किया गठबंधन, 3 जुलाई को बड़ी रैली

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपना प्रभाव प्रदर्शित करने के लिए 19 छोटे राजनीतिक दलों के ‘राजनैतिक परिवर्तन महासंघ’ ने 3 जुलाई से राज्यव्यापी जन क्रांति रैली का आयोजन करने का निर्णय किया है।

राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल राय ने यहां बताया कि जन क्रांति रैली तीन जुलाई से पांच जुलाई तक चलेगी और यह नयी दिल्ली के जंतर मंतर से शुरू होकर नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, कानपुर होते हुए लखनउ में एक रैली की शक्ल लेगी । दूसरे चरण में बस्ती, गांेडा, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया, बनारस में सभाएं आयोजित की जायेंगी ।

महासंघ के संयोजक राय ने कहा कि उत्तरप्रदेश देश का एक महत्वपूर्ण प्रदेश है जहां कभी कांग्रेस एवं भाजपा जैसे राष्ट्रीय दलों और कभी सपा और बसपा जैसे क्षेत्रीय दलों का शासन रहा लेकिन गांव, गरीब और किसानों का भला नहीं हुआ । विभिन्न इलाकों में छोटे दल जनता के सरोकारों से जुड़े विषयों को उठाते हैं लेकिन विधानसभा में प्रतिनिधित्व नहीं होने के कारण ये प्रयास अनसुने ही रह जाते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे में 19 छोटे राजनीतिक दलों ने ‘राजनीतिक परिवर्तन महासंघ’ का गठन किया है ताकि प्रादेशिक और राष्ट्रीय पटल पर जनता के सरोकारों को उठाया जा सके ।

इस नये गठजोड़ के संयोजक सेना के पूर्व अधिकारी आई सी तिवारी है और इसमें राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय उलेमा कौंसिल, स्व राष्ट्रजन पार्टी, इंसान राज पार्टी, राष्ट्रीय अंबेडकर दल, भारतीय किसान परिवर्तन पार्टी, प्रदेश निर्माण पार्टी, आज विकास पार्टी, वतन जनता पार्टी, युवाजन क्रांति पार्टी, भारतीय युवा क्रांति, ब्रह्मास्त्र, भारतीय लोक राष्ट्र पार्टी, नया दौर पार्टी, देश भक्ति निर्माण पार्टी, मानव क्रांति पार्टी आदि शामिल हैं।

गठबंधन ने बुंदेलखंड, पूर्वाचल अदि राज्यों का गठन करने, किसान आयोग बनाने तथा किसानों के बच्चों के रोजगार एवं शिक्षा के उचित प्रबंध करने की मांग की है।

नया दौर पार्टी के अध्यक्ष संजीव छिब्बर ने कहा कि हमारे पास संसाधन कम हैं लेकिन हम लोगों के समक्ष विकल्प पेश करेंगे।
(भाषा)

TOPPOPULARRECENT