Thursday , August 24 2017
Home / Khaas Khabar / उत्तर प्रदेश बोर्ड और इंटर परीक्षा में नकल के सारे रिकार्ड टूटे

उत्तर प्रदेश बोर्ड और इंटर परीक्षा में नकल के सारे रिकार्ड टूटे

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो गया है, लेकिन इसका असर प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं में कहीं भी नहीं दिख रहा है। प्रशासनिक अफसरों की अनदेखी के चलते राज्य के परीक्षा केंद्रों पर सामूहिक नकल धर्ल्ले से हो रही है।

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा 2017 बीते गुरुवार से चल रही हैं। परीक्षा केंद्रों पर बड़ी संख्या में अभिभावक और नकल कराने वाले माफिया सुबह से शाम तक जमे रह रहे हैं लेकिन स्थानीय प्रशासन तमाशबीन बनी रह रही हैं।

शुरुआत में हिंदी और दूसरे विषयों की परीक्षाओं में जमकर नकल हुई। इससेप पहले उम्मीद की जा रही थी सरकार बदलने के बाद स्थितियां सुधार होगा लेकिन मामला जस-का-तस बना हुआ है।

वहीं सोमवार को हाईस्कूल परीक्षा में गणित, गृह विज्ञान जबकि इंटर में संगीत, मनोविज्ञान, शिक्षा शास्त्र और तर्कशास्त्र विषय की परीक्षा हुई। इस दौरान इससे पहले हुए परीक्षाओं के सारे सारे रिकॉर्ड टूट गए।

बलिया, गाजीपुर, इलाहाबाद, देवरिया और अलीगढ़, मथुरा जैसे जगहों के परीक्षा केंद्रों पर सामूहिक नकल और बाहर से नकल कराने को लेकर खूब हंगामा हुआ। लेकिन इन सब के बावजूद स्थानीय प्रशासन परीक्षा केंद्रों से नदारद दिखे। केवल कुछ होमगार्ड की तैनाती की गई थी जो डंडा पटककर अभिभावकों को खदेड़ते रहे।

TOPPOPULARRECENT