Monday , August 21 2017
Home / Featured News / उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा का हंगामा,राज्य मंत्री मोहम्मद आजम खां से इस्तीफे की मांग

उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा का हंगामा,राज्य मंत्री मोहम्मद आजम खां से इस्तीफे की मांग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में शून्यकाल शोर-शराबा और हंगामा हो गया जबकि भाजपा ने विवादास्पद मंत्री मोहम्मद आजम खां सनसनीखेज बुलंदशहर सामूहिक बलात्कार मामले में उनकी कथित टिप्पणी पर इस्तीफे की मांग करते हुए विरोध किया। भाजपा और बसपा सदस्यों ने सिंबल की कार्यवाही शुरू होते ही अलग अलग बैनर्स थामे हुए सदन के बीच में आए।

राज्य में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति और आजम खान से इस्तीफे की मांग करते हुए नारे बुलंद किए। बहुजन समाज पार्टी के बैनर्स पर सपा सरकार भ्रष्ट बेचारी, किसान विरोधी सरकार और कानून व्यवस्था की बदतर स्थिति रचना था। शोर शराबे के दौरान अध्यक्ष माता प्रसाद मौर्य ने सदन में जयपुर शून्यकाल निलंबित कर दिया।

बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुरेश कुमार खन्ना ने आजम खान से इस्तीफे की मांग की और कहा कि सदन में बैठने का उन्हें नैतिक अधिकार नहीं है। गौरतलब है कि बुलंदशहर का यह नि: शुल्क घटना 29 जुलाई की रात घटी थी जब रहज़नों ने नोएडा के एक परिवार की कार को रोक लिया और बंदूक की नोक पर एक महिला और उसकी लड़की के साथ बलात्कार कर दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने 29 अगस्त को आजम खान के विवादित टिप्पणी का सख़्त नोट लिया जिसमें उन्होंने सामूहिक बलात्कार घटना को राजनीतिक साजिश करार दिया था। शीर्ष अदालत ने 17 नवंबर को आजम खां को निर्देश दिया था कि अपने ज्ञापन में बिना शर्त माफी करें।

TOPPOPULARRECENT