Sunday , July 23 2017
Home / India / उद्धव ठाकरे के तीखे तेवर, कहा- इकट्ठी की गई ईंटें ढूंढ़ रही है बीजेपी, मिल जाएगी तो बना देगी राम मंदिर

उद्धव ठाकरे के तीखे तेवर, कहा- इकट्ठी की गई ईंटें ढूंढ़ रही है बीजेपी, मिल जाएगी तो बना देगी राम मंदिर

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडणवीस ने शनिवार रात भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए शिवसेना को ‘वसूली करने वालों की पार्टी’ बताया था. इससे तिलमिलाए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने इस अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दिया है, लेकिन अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करने का वादा करने वाला बीजेपी पर ताना मरते हुए कहा कि वे (बीजेपी) ईंटें खोज रहें होंगे, जिसे वे पहले एकत्रित कर रखी थीं. अगर वे ईंट खोज लेंगे, तो हो सकता है कि वे मंदिर भी बना दें.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बता दें कि शनिवार रात फडणवीस ने शिवसेना को ‘वसूली करने वालों की पार्टी’ बताने के साथ साथ यह भी कहा था कि गत दो दशकों से मुम्बई पर उसके प्रभुत्व को मुम्बई के लिए ‘बड़ा नुकसान’ पहुंचा है.
जनसत्ता के मुताबिक, ठाकरे ने अपनी मौजूदगी में बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) में विपक्ष के पूर्व नेता एवं कांग्रेस पार्षद देवेंद्र अंबेरकर के शिवसेना में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘मैं फडणवीस की टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करना चाहता. उन्होंने पहले कहा था कि केवल लाल किले से भाषण देने से कोई भी प्रधानमंत्री नहीं बन जाता. इसी तरह से कोई भी केवल स्वयं को मानकर भगवान कृष्ण नहीं बन जाता.

गौरतलब है कि ठाकरे ने भाजपा मुम्बई प्रमुख आशीष शेलार का नाम नहीं लिया, जिन्होंने बीते दिन शिवसेना-भाजपा संबंधों के लिए महाभारत की उपमा देते हुए फडणवीस को भगवान कृष्ण बताया था और उम्मीद जतायी थी कि कृष्ण ‘कौरवों’ यानि ‘शिवसेना’ के खिलाफ लड़ेंगे. ठाकरे ने कहा, ‘मैं उस पर (जो फडणवीस ने कहा) अधिक नहीं बोलूंगा क्योंकि मेरा भी गला खराब हो जाएगा.
उनका इशारा स्पष्ट रूप से कल रात फडणवीस के अपने संबोधन के दौरान दो बार पानी पीने की ओर था, क्योंकि उनका गला खराब था. फडणवीस की टिप्पणी पर उन्होंने कुछ नहीं बोलकर सिर्फ इतना कहा, इसका जवाब मुम्बई के लोग देंगे.’

TOPPOPULARRECENT