Saturday , July 22 2017
Home / Technology / उपभोक्ताओं की निजी जानकारियां लीक होने की खबर, कंपनी ने दिया सुरक्षा का भरोसा

उपभोक्ताओं की निजी जानकारियां लीक होने की खबर, कंपनी ने दिया सुरक्षा का भरोसा

वहीं, इंडियन एक्सप्रेस ने जब पिछले सप्ताह खरीदे गये कुछ जियो नंबर की जानकारियां साइट पर देखी, तो वहां उपभोक्ताआें की जानकारियां उपलब्ध थीं. हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि साइट पर सभी नंबर से जुड़ी जानकारियां उपलब्ध थीं. वहीं, जब मामले में ज्यादा जानकारी हासिल करने की कोशिश की गयी, तब साइट लॉगिन नहीं हो रही थी.

बता दें साइट में एक सर्च बॉक्स दिया गया था, जिसमें जियो का कोई भी नंबर डालकर उपभोक्ता से जुड़ी हर जानकारी स्क्रीन पर नजर आने लगी थी. वहीं, इंडियन एक्सप्रेस ने जब 2 जुलाई, 2017 को खरीदे गये जियो नंबर से जुड़ी जानकारी जब वेबसाइट पर सर्च की, तो उसमें इन नंबरों से जुड़ी जानकारी भी थी. हालांकि, इन नंबरों के आधार नंबर और ईमेल वेबसाइट में नजर नहीं आये.

fonearena.com का कहना है कि उसने तीन जियो नंबर की जानकारी वेबसाइट पर सर्च की, तो उसमें आधार और ईमेल पते थे. दूसरी तरफ, इंडियन एक्सप्रेस का कहना है कि बाद में जितने बार अन्य नंबरों से जुड़ी जानकारी हासिल करने की कोशिश की गयी, तब ब्लैंक पेज नजर आ रहा था. रविवार (9 जुलाई, 2017) वेबसाइट ने magicapk.com ने लिखा कि जियो उपभोक्ताआें की और जानकारियां सार्वजनिक की जायेगी, लेकिन उसके बाद से ही वेबसाइट ऑफलाइन हो गयी. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि साइट खुद ऑफलाइन हुई है या संबंधित अधिकारियों ने इसे बंद किया है.

इस खबर के बाद रिलायंस जियो ने मामले में आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि वेबसाइट पर जो जानकारियां दी गयी हैं, वह अपुष्ट और असत्यापित हैं. हम जियो के सभी ग्राहकों को बता दें कि उनकी निजी जानकारियां सुरक्षित हैं. उपभोक्ताआें की जानकारियों को सिर्फ जरूरत पर ही संबंधित अधिकारियों से शेयर किया जाता है. बता दें कि magicapk.com वेबसाइट 18 मई, 2017 को godaddy.com पर रजिस्टर्ड कराया गया था

TOPPOPULARRECENT