Friday , July 28 2017
Home / Delhi News / उबर के CEO ट्रैविस कैलानिक ने इस्तीफा दिया

उबर के CEO ट्रैविस कैलानिक ने इस्तीफा दिया

न्यूयॉर्क। दुनि‍या की सबसे बड़ी एप्प बेस्‍ड कैब प्रोवाइड उबर के सह-संस्थापक और सीईओ ट्रैविस कैलानिक ने इस्तीफा दे दिया। पिछले दिनों ट्रैविस कैलानिक पर ऊबर के दफ्तर में यौन उत्पीड़न, भेदभाव एवं दुर्व्यवहार के मामलों को नजरअंदाज करने के आरोप लगा था। जिसके बाद वो छुट्टी पर चले गए थे और अब उनके कंपनी छोड़ने की खबर आ गई है।

ऊबर के दफ्तर में यौन उत्पीड़न, भेदभाव एवं दुर्व्यवहार के मामलों को नजरअंदाज करने के मामले में सीईओ ट्रैविस कैलानिक को शेयरहोल्डरों का विरोध झेलना पड़ रहा था।

इस बीच न्यूयॉर्क टाइम्स ने बुधवार को सुबह जानकारी दी कि उन्होंने कंपनी छोड़ दी। इससे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स ने ही खबर दी थी कि कंपनी में वर्क कल्चर खराब होने का खामियाजा कैलानिक के एक सिपहसलार को भी भुगतना पड़ सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कैलानिक के छुट्टी पर जाने के बाद कंपनी के बड़े-बड़े निवेशकों के बीच गहमागहमी का माहौल बन गया था। 5 निवेशकों ने कैलानिक के तुरंत इस्तीफे की मांग की थी।

वेंचर कैपिटल फर्म बेंचमार्क ने कैलानिक का जबर्दस्त विरोध किया। 12 जून को खबर आई थी कि बोर्ड में टॉप ऑफिसर एमिल माइकल को नौकरी से हटाने की बात चल रही है।

TOPPOPULARRECENT