Sunday , October 22 2017
Home / Uttar Pradesh / उम्मीदवारों के ऐलान के बाद बागी हुए कई लीडर, कांग्रेस में खलबली

उम्मीदवारों के ऐलान के बाद बागी हुए कई लीडर, कांग्रेस में खलबली

लोकसभा चुनाव को लेकर छह उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस के अंदर खलबली मच गयी है। कांग्रेस के कुछ लीडर एक के बाद एक बगावत कर रहे हैं। साबिक़ वज़ीर चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे पहले ही तृणमूल में शामिल हो चुके हैं।

लोकसभा चुनाव को लेकर छह उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस के अंदर खलबली मच गयी है। कांग्रेस के कुछ लीडर एक के बाद एक बगावत कर रहे हैं। साबिक़ वज़ीर चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे पहले ही तृणमूल में शामिल हो चुके हैं। वह धनबाद से इंतिख़ाब लड़ेंगे। अब पार्टी के साबिक़ एमएलए नियेल तिर्की ने भी धमकी दी है। टिकट नहीं मिलने पर पार्टी छोड़ने का एलान किया है।

कांग्रेस लीडर सुबोधकांत सहाय का भी रांची से टिकट कटता नजर आ रहा है। हालांकि उनके हिमायती उन्हें टिकट देने की मुताल्बा को लेकर रांची से दिल्ली तक लॉबिंग कर रहे हैं। पर अब तक यकीन दिहानी नहीं मिला है। इस पूरे मामले पर आजसू पार्टी संजीदगी से नजर रख रही है। बताया जाता है कि आजसू आखरी वक़्त में कोई दावं खेल सकती है।

नियेल की धमकी टिकट नहीं, तो पार्टी छोड़ दूंगा

कांग्रेस के साबिक़ एमएलए नियेल तिर्की ने धमकी दी है कि पार्टी उन्हें टिकट नहीं देती, तो वह पार्टी छोड़ देंगे। उन्होंने कहा : टिकट नहीं मिलने पर मैं आजसू, तृणमूल कांग्रेस या किसी दीगर दल की रुकनीयत ले लूंगा। नियेल ने कहा : 11 मार्च को मैं रियासती सदर सुखदेव भगत से मुलाकात करूंगा। पॉज़िटिव जवाब नहीं मिला, तो दूसरी पार्टी में चला जाऊंगा।

ददई दुबे ने कहा चार दिनों में गिर जायेगी हुकूमत

तृणमूल की रुकनीयत तस्लीम करने और ममता बनर्जी से मिलने के बाद चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे धनबाद पहुंचे। उन्होंने कहा : हेमंत हुकूमत चार दिन के अंदर गिर जायेगी। इसके लिए कुछ करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा : झारखंड का सियासी तस्वीर बदल जायेगी। मंगल को रांची जायेंगे। कई दीगर एमएलए से भी राब्ता में हैं। धनबाद से पूरी मजबूती के साथ इंतिख़ाब लड़ेंगे।

TOPPOPULARRECENT