Saturday , September 23 2017
Home / World / उरी आतंकी हमले की अमरीका ने की निंदा

उरी आतंकी हमले की अमरीका ने की निंदा

नई दिल्ली: अमेरिका ने उरी में हुए नृशंस आतंकवादी हमले की आज निंदा की जिसमें 17 सैनिक शहीद हो गए और 19 अन्य घायल हो गए।

भारत में अमेरिका के राजदूत रिचर्ड वर्मा ने ट्वीट किया, ‘‘हम जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं उरी हमले में जान गंवाने वाले वीर सैनिकों के परिवारों के साथ हैं।’’ उत्तर कश्मीर के उरी नगर में तड़के भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने बल के एक बटालियन मुख्यालय पर हमला किया। यह हाल के वषरें में सेना पर होने वाले भीषण हमलों में से एक है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों द्वारा शिविर पर हमला करने के बाद विस्फोट एवं गोलीबारी शुरू हो गई। शिविर पर हमला तड़के चार बजे शुरू हुआ। शिविर श्रीनगर से 102 किलोमीटर दूर उरी नगर स्थित सेना के ब्रिगेड मुख्यालय से कुछ मीटर दूर स्थित है।

सूत्रों ने बताया कि डोगरा रेजीमेंट के जवान एक टेंट में सो रहे थे जिसमें विस्फोट के चलते आग लग गई। आग ने आसपास के बैरकों को अपनी चपेट में ले लिया।

सूत्रों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि हमला हाल में सलामाबाद नाला से लगे क्षेत्र से घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों के समूह का काम है। सेना के उत्तरी कमान ने कहा कि आतंकवादी हमले में 17 जवान शहीद हो गए। हमले में 19 अन्य कर्मी घायल हो गए।

हमले में शामिल चार आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया।

इस हमले से दो वर्ष पहले इसी क्षेत्र के मोहरा में इसी तरह का हमला हुआ था। पांच दिसम्बर 2014 को हुए उस हमले में 10 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।

गत जनवरी में पठानकोट वायुसेना ठिकाने पर हुए एक आतंकवादी हमले में सात सैन्य कर्मी शहीद हो गए थे।

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT