Saturday , October 21 2017
Home / Bihar News / उर्दू टीइटी की खुसूसी इम्तेहान सितंबर में

उर्दू टीइटी की खुसूसी इम्तेहान सितंबर में

पटना 8 जून : उर्दू असात्ज़ा की बहाली के लिए खुसूसी टीइटी (असात्ज़ा अहलियत इम्तेहान) परीक्षा सितंबर के पहली हफ्ता में होगी। अक्तूबर तक रिजल्ट आ जायेगा। जुलाई से असात्ज़ा बहाली के लिए अमल शुरू कर दी जायेगी। अगस्त से एडमिट कार्ड का तक

पटना 8 जून : उर्दू असात्ज़ा की बहाली के लिए खुसूसी टीइटी (असात्ज़ा अहलियत इम्तेहान) परीक्षा सितंबर के पहली हफ्ता में होगी। अक्तूबर तक रिजल्ट आ जायेगा। जुलाई से असात्ज़ा बहाली के लिए अमल शुरू कर दी जायेगी। अगस्त से एडमिट कार्ड का तकसीम शुरू किया जायेगा। खुसूसी टीइटी इम्तेहान के जानिब से 27 हजार असात्ज़ा की बहाली की जानी है।

असात्ज़ा बहाली के लिए बिहार स्कूल इम्तेहान कमेटी ने अपना तजवीज तालीम महकमा को भेज दिया है। महकमा की रजामंदी के बाद उर्दू असात्ज़ा की खुसूसी टीइटी इम्तेहान का इन्काद बिहार स्कूल इम्तेहान कमेटी को ही करना है।

रियासत हुकूमत उर्दू असात्ज़ा की बहाली का एलान पहले ही कर चुकी है। हुकूमत की मंशा है कि रियासत के हर सानुई स्कूल में कम से कम एक उर्दू का टीचर हो । गुजिस्ता साल मुनाक्किद टीइटी इम्तेहान से तकरीबन पांच हजार उर्दू असात्ज़ा की बहाली की गयी थी। कमेटी की तरफ से भेजे गये तज़विज में कहा गया है कि अगर इत्तेफाक बने तो जुलाई से दरख्वास्त फॉर्म भरने का काम शुरू कर दिया जायेगा। अगस्त से एडमिट कार्ड का तकसीम और सितंबर के पहली या दूसरी हफ्ता में इम्तेहान का इन्काद कर लिया जायेगा।

TOPPOPULARRECENT