Monday , May 29 2017
Home / Education / उर्दू मीडियम से पढ़ाई करने वाली इरम ने नेट में हासिल किया 30 वां रैंक

उर्दू मीडियम से पढ़ाई करने वाली इरम ने नेट में हासिल किया 30 वां रैंक

नांदेड़। इरादे जिनके मजबूत और निगाहें मंजिल पर टिकी हों उनके लिए कामयाबी हासिल करना मुश्किल नहीं होता। ऐसी ही एक उदाहरण नांदेड़ की होनहार छात्रा इरम तहलील ने पेश की। इरम तहलील ने गणित के विषय से नेट परीक्षा में काफी सफलता हासिल की है। उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर 30 वां रैंक मिला है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गणित विषय को आमतौर पर बहुत कठिन और जटिल विषय माना जाता है। अक्सर छात्र गणित विषय में ही असफल होते हैं। ऐसे में नांदेड़ की इस होनहार छात्रा इरम तहलील ने गणित विषय में न केवल पोस्ट ग्रेजुएशन की शिक्षा प्राप्त की बल्कि नेट परीक्षा में भी राष्ट्रीय स्तर पर तीसवां रैंक हासिल किया है।

इरम के पिता गरीबी के कारण अपने बच्चों को महंगे महंगे ट्यूशन नहीं दिलवा सके लेकिन इरम ने पिता की आर्थिक तंगी को अपनी शैक्षिक विकास में बाधा नहीं बनने दिया। यही कारण है कि इरम तहलील के इस सफलता में किसी भी ट्यूशन क्लास का कोई दखल नहीं है। प्योर निजी मेहनत और कॉलेज के शिक्षकों के मार्गदर्शन द्वारा उसने अपनी क्षमताओं का लोहा मनवाया है।

न्यूज़ 18 के अनुसार इरम के पिता अपने बच्चों को शिक्षा दिलाने के लिए हर तरह से उनकी मदद। सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बच्चों को वह सभी संसाधन मुहैया करने की कोशिश की जो वह कर सकते थे। आज जबकि इरम ने नेट जैसे कठिन परीक्षा में काफी सफलता हासिल की है तो उसके पिता भी बहुत खुश हैं।

इरम तहलील ने उर्दू मीडियम से ही अपनी प्रारंभिक शिक्षा की शुरूआत की थी। हाई स्कूल और जूनियर कॉलेज के बाद गणित में बीएससी और एमएससी की परीक्षा उत्तीर्ण और अभी हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले नेट परीक्षा में गणित के लेख में 30 वां रैंक हासिल करते हुए मुस्लिम छात्रों के सामने एक बेहतरीन मिसाल कायम किया है. इरम तहलील इन दिनों शिक्षण विभाग से जुड़े हैं और भविष्य में गणित विषय में पीएचडी करने की योजना रखती हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT