Friday , October 20 2017
Home / Hyderabad News / उसमान सागर से पानी की पंपिंग शुरू

उसमान सागर से पानी की पंपिंग शुरू

सतह आब (पानी का लेवल) में हो रही कमी के पेश नज़र वाटर बोर्ड ने इतवार के दिन उसमान सागर ख़ज़ाना आब पर पंप लगाए हैं ये पंप एसे वक़्त लगाए गए जब कि सतह आब (पानी का लेवल )1771.5 फुट तक घट गई । पंपिंग के ज़रीया पानी उस वक़्त तक निकाला जा सकता है जब

सतह आब (पानी का लेवल) में हो रही कमी के पेश नज़र वाटर बोर्ड ने इतवार के दिन उसमान सागर ख़ज़ाना आब पर पंप लगाए हैं ये पंप एसे वक़्त लगाए गए जब कि सतह आब (पानी का लेवल )1771.5 फुट तक घट गई । पंपिंग के ज़रीया पानी उस वक़्त तक निकाला जा सकता है जब तक कि सतह आब (पानी का लेवल )1765 फुट तक ना घट जाय ।

वाटर बोर्ड ने 50 पी का पंप लगाया है और मज़ीद एसे तीन पंपस तय्यार रखे हैं । बताया गया है कि फ़िलहाल हिमायत सागर में पंपिंग की ज़रूरत नहीं है । वाटर बोर्ड के इंचार्ज डायरैक्टर टिकनिकल डी सुंदर राम रेड्डी ने कहा कि हिमायत सागर में हम मज़ीद एक माह पंपिंग के बगैर काम जारी रख सकते हैं

उन्हों ने कहा कि उसमान सागर से सरबराही आब (पानी की सप्लाई) में कमी के पेश नज़र मुतास्सिरा इलाक़ों में कृष्णा से पानी की सरबराही के इंतिज़ामात की ज़रूरत है ।

कृष्णा आ बरसानी प्रोजेक्ट से 9 मिलियन गीलन पानी का रुख मोड़ा जा रहा है इसी दौरान हुक्काम उसमान सागर के पीने के पानी के मेयार पर गहरी नज़र रखे हुए हैं । ओहदेदारों ने कहा कि इस वक़्त तक तो क्वालिटी ठीक है । घबराने की कोई बात नहीं है ।।

TOPPOPULARRECENT