Saturday , October 21 2017
Home / International / कश्मीर में आजादी की लड़ाई रुक नहीं सकती, यह कामयाब होगी- नवाज शरीफ

कश्मीर में आजादी की लड़ाई रुक नहीं सकती, यह कामयाब होगी- नवाज शरीफ

मुजफ्फराबाद। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर कश्‍मीर का राग छेड़ा है और कहा है कि उन्‍हें उस दिन का इंतजार है जब कश्‍मीर, पाकिस्‍तान का हिस्‍सा बन जाएगा। इसके साथ ही उन्‍होंने भारत पर कश्‍मीर में लोगों की हत्‍याएं करने का आरोप भी लगाया।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (POK) की राजधानी मुजफ्फराबाद में शुक्रवार को एक रैली को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहा, ‘हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब कश्‍मीर, पाकिस्‍तान बन जाएगा।’ हार्ट सर्जरी के बाद लंदन से लौटे शरीफ की यह पहली रैली थी। दरअसल, पीओके में विधानसभा चुनाव हुए हैं और इसमें नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन को जीत मिली है।

रैली के दौरान शरीफ ने पीओके के लोगों से कहा कि उन्‍हें कश्‍मीर के लोगों को नहीं भूलना चाहिए जो आजादी के आंदोलन की खातिर अपनी जान दे रहे हैं। शरीफ ने कहा, ‘आजादी की उनकी लड़ाई रुक नहीं सकती और यह कामयाब होगी। आपको यह पता होना चाहिए कि किस तरह उनकी पिटाई की जाती है और उनकी हत्‍या की जाती है। हमारी प्रार्थनाएं उनके साथ हैं और हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब कश्‍मीर, पाकिस्‍तान बन जाएगा।

चुनाव में अपनी पार्टी की जीत पर नवाज ने कहा, ‘मुझे रात में चुनावी नतीजों के बारे में पता चला और उसी वक्‍त मैंने सोचा कि अगर हमारी जीत हुई तो मैं मुजफ्फराबाद जाऊंगा और अपने भाइयों और बहनों का धन्‍यवाद अदा करूंगा।

TOPPOPULARRECENT