Friday , August 18 2017
Home / Business / ऊबर टैक्सी सेवा संस्थापक ट्रैविस ने इस्तीफा दे दिया

ऊबर टैक्सी सेवा संस्थापक ट्रैविस ने इस्तीफा दे दिया

भारत सहित दुनिया के कई देशों में एप्लिकेशन आधार टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ऊबर के संस्थापक ट्रैविस ऊबर ने सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के अंदर यौन उत्पीड़न के मामलों की अनदेखी करना ट्रैविस को महंगा पड़ गया। कंपनी के शेयर धारकों ने ट्रैविस के इस रवैये का काफी विरोध किया था|

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, कुछ ही दिनों पहले बड़े निवेशकों ने ट्रैविस पर इस्तीफा देने का दबाव बनाया था। बताया जाता है कि इस्तीफे के बाद भी ट्रैविस बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में बने रहेंगे और वोटिंग के अधिकांश भाग उनके पास ही होंगे| याद‌ रहे कि इसी महीने की शुरुआत में बाहर उस समय भी सुर्खियों में आई थी, जब कंपनी ने अपने 20 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इन कर्मचारियों पर यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के आरोप लगे थे।

बाहर किए गए कर्मचारियों में कंपनी के कुछ बड़े अधिकारी भी शामिल थे| गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले अपनी मां की मौत के बाद से ट्रैविस कुछ समय से छुट्टी पर चल रहे थे। कंपनी के अंदर यौन उत्पीड़न के मामलों की अनदेखी करने को लेकर वेंचर कैपिटल फर्म बेंचमार्क ने ट्रैविस जबरदस्त विरोध किया था।

उन्होंने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि वे जल्द हीछुट्टी पर जा रहे है| साल 2009 में ऊबर स्थापित करने वाले ट्रैविस ने एक बयान जारी करके सीईओ का पद छोड़ने की घोषणा की। इसमें उन्होंने लिखा, मैं दुनिया में सबसे ज़्यादा ऊबर से मुहब्बत करता हूँ। लेकिन यह मेरी निजी जीवन का एक कठिन समय है। निवेशकों की इच्छा को स्वीकार करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

TOPPOPULARRECENT