Sunday , August 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / ऊरी हमला ‘सारी अव्यवस्था के लिए अकेले प्रधानमंत्री मोदी ही जिम्मेदार: कांग्रेस

ऊरी हमला ‘सारी अव्यवस्था के लिए अकेले प्रधानमंत्री मोदी ही जिम्मेदार: कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने ऊरी में हुए आतंकवादी हमले के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया और कहा कि सारे भ्रमित स्थिति और अव्यवस्था के लिए एकमात्र वही जिम्मेदार हैं। पार्टी ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि क्या वह रक्षा मंत्री मनोहर परिकर के खिलाफ कार्रवाई करेंगे? । कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सरजीवाला अपने टोईट में कहा कि भारत की सरहदात और राष्ट्रीय सुरक्षा पिछले दो साल से निशाना बन रही है। रक्षा मंत्री को इसके लिए जवाबदेह बनाया जाना चाहिए। अपने लगातार टोईटस में रणदीप सरजीवाला ने ऊरी सेक्टर में सैन्य मुख्यालय पर हुए आतंकवादी हमले के लिए मोदी और केंद्र सरकार को निशाना बनाया। कल हुए इस हमले में 17 सैनिक मारे गए थे। सरजीवाला ने सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री मोदी अपने जुनून में प्रेरित करती करेंगे और उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे जो अपनी कमान और नियंत्रण में इस सब के लिए जिम्मेदार हैं? । इनमें रक्षा मंत्री भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी यह स्वीकार करेंगे कि ऊरी में हुआ हमला दरअसल एक इंटेलिजेंस विफलता है। पूंछ में हुए इसी तरह के हमले के बाद हम इस संबंध में तैयारी क्यों नहीं की थी। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज देश की विदेश नीति के मामले में ऑफ़लाइन हैं ऐसे में क्या प्रधानमंत्री मोदी इस सारी स्थिति के लिए अकेले जिम्मेदार नहीं हैं? । उन्होंने सवाल किया कि क्या मोदी सरकार यह बताएगी कि किसने सेना आंदोलनों और परिवर्तन सूचना का खुलासा किया था? । क्यों हमारे जवान टेंट में थे खाली इमारतों में नहीं थे? । उन्होंने कहा कि यह हमला दरअसल सरकार के लिए जागृति होने का आखिरी मौका है और सरकार को चाहिए कि वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय पर जोर दे कि पाकिस्तान के खिलाफ सीमाएं लगाया जाए।

उन्होंने कहा कि इन सभी देशों की परीक्षा होगी जो आतंकवाद का विरोध करते हैं और भारत के साथ हैं। रक्षा मंत्री मनोहर परिकर आलोचना करते हुए सरजीवाला ने कहा कि रक्षा मंत्री आमिर खान जैसे साथी भारतीयों को धमकाने में व्यस्त हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या सरकार की प्राथमिकताएं गलत हो गई हैं। कल हुए एक अत्यंत घातक आतंकवादी हमले में 17 सैनिक जवान मारे गए और अन्य 19 कुल घायल हो गए थे। सशस्त्र आतंकवादियों ने बटालियन हेड कोार्टरस पर हमला किया था जो सुबह की अव्वलीन साअतों में हुआ था। इस हमले में चार आतंकवादी शामिल थे और जवाबी कार्रवाई में सेना ने इन चारों को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

TOPPOPULARRECENT