Wednesday , April 26 2017
Home / Sports / ऋषभ पंत टीम इंडिया में शामिल

ऋषभ पंत टीम इंडिया में शामिल

नई दिल्ली: दिल्लीे के युवा विकेटकीपर बल्ले बाज ऋषभ पंत को इंग्लैं1ड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम शामिल किया है. उन्हेंं पहली बार नेशनल टीम में जगह दी गई है. बता दें कि पिछले साल ही अंडर-19 टीम के उपकप्ताेन रहे ऋषभ ने अपने जोरदार प्रदर्शन के चलते नेशनल टीम की दावेदारी पेश की थी. उन्होंकने इस साल भी रणजी सीजन में दिल्ली की ओर से जबरदस्त प्रदर्शन किया था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता के अनुसार, 19 साल के ऋषभ का जन्मत रूड़की में हुआ है. क्रिकेट में उनकी शुरुआत दिल्लीु के सोनेट क्लटब में कोच तारक सिन्हार के साथ हुई. शुरुआत में वे राजस्थादन की ओर से भी खेले. साल 2016 की शुरुआत में खेले गए अंडर-19 वर्ल्डे कप में पंत जोरदार प्रदर्शन किया और टीम को फाइनल तक ले गए. इसके चलते आईपीएल में उन्हें दिल्लीफ डेयरडेविल्सन की टीम में 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा. उन्हें लेने के लिए तीन टीमों में टक्कार रही. उनकी बेस प्राइज केवल 10 लाख रुपये थी. आईपीएल के अपने पहले ही सीजन में उन्हों ने 130.26 की स्ट्रा इक रेट से 198 रन बनाए. बता दें कि पंत एडम गिलक्रिस्‍ट, विराट कोहली और एमएस धोनी को अपना आदर्श मानते हैं. उनका कहना है, शुरुआत में गिलक्रिस्ट पसंद थे, क्यों9कि वे भी मेरी तरह बाएं हाथ के हैं और विकेटकीपर हैं.

ऊलेख्नीय है कि पंत को टीम इंडिया में जगह मिलने का कारण उसका जबरदस्त प्रदर्शन है, जिन्होंने 10 रणजी मैचों में 72 की औसत से 1080 रन बनाए. इस दौरान उनकी स्ट्रा इक रेट 102 रही. बता दें कि ऋषभ ने रणजी सत्र के दौरान 114 चौके और 43 छक्के् ठोंक डाले. उन्होंाने 146, 308, 117 और 135 रन की पारियां खेली. इसी दौरान उनका एक शतक तो केवल 48 गेंदों में ही बन गया.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT