Sunday , August 20 2017
Home / Sports / एएफसी कप : मोहन बागान की पहली जीत

एएफसी कप : मोहन बागान की पहली जीत

कोलकाता : मोहन बागान ने एएफसी कप में ग्रुप-ई के मुकाबले में बांग्लादेश के क्लब अबाहानी लिमिटेड ढाका को 3-1 से हराकर इस टूर्नमेंट में साल की पहली जीत दर्ज की। रबींद्र सरोवर स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय क्लब एक गोल से पीछे चल रहा था। घरेलू समर्थकों के सामने शानदार वापसी करते हुए क्लब ने मैच अपने नाम किया। मोहन बागान के लिए जेजे लालपेखुला ने 45वें मिनट में, बलवंत सिंह ने 48 मिनट में, सोनी नोर्डे ने 87वें मिनट में गोल दागे।
ढाका क्लब ने पहले हाफ में 21वें मिनट में वेल्स के स्ट्राइकर जोनाथन ब्राउन के गोल के दम पर बढ़त ली थी। इस जीत के बाद बागान की टीम के दो मैचों में तीन अंक हो गए हैं। उसे अपने पहले मैच में बेंगलुरु एफसी से 2-1 से हार मिली थी। अबाहानी की यह दूसरी हार है और वह ग्रुप में सबसे नीचे बना हुआ है। पहले मैच में मिली हार के बाद बागान से जैसी उम्मीद थी, वैसा ही हुआ। क्लब ने अपनी टीम में बड़े बदलाव किए। अबाहानी ने सभी को चौंकाते हुए बढ़त ली थी।
मोहम्मद जिबान ने ब्राउन को गेंद पास की जिन्होंने अपनी टीम को बढ़त दिलाने में कोई गलती नहीं की। 27वें मिनट में बागान को गोल करने के लगातार तीन मौके मिले, लेकिन उसके खिलाड़ी इसे भुनाने में नाकाम रहे। पहले हाफ की समाप्ति से कुछ देर पहले जेजे ने भारत की बराबरी कराई। बलवंत ने नोर्डे को पास किया और उन्होंने जेजे के पास गेंद को पहुंचाया। भारतीय स्टार ने बाएं पैर से गेंद को नेट में डालते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। दूसरे हाफ के तीसरे मिनट में काटसुमी ने बलवंत को बॉक्स के कोने से पास दिया जिन्होंने बिना कोई गलती किए गोल कर बागान को एक गोल से आगे कर दिया। 62वें मिनट में अबाहानी ने बराबरी की कोशिश की लेकिन बागान की रक्षापंक्ति ने उनके प्रयास को नाकाम कर दिया। नोर्डे ने 87वें मिनट में गोलपोस्ट के काफी दूर से गोल कर भारत की जीत तय कर दी।

TOPPOPULARRECENT