Friday , August 18 2017
Home / AP/Telangana / एके खान को सांसद बनाने की संभावना!

एके खान को सांसद बनाने की संभावना!

हैदराबाद 26 अक्टूबर: इस साल के अंत में वज़ीफे पर निवर्तमान वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अब्दुल क़य्यूम खान की सेवाओं में कोई वृद्धि की संभावना नहीं है? बावसूक़ सूत्रों के अनुसार एके खान को सरकारी नहीं बल्कि सामाजिक सेवाओं का अवसर दिया जाएगा। अल्पसंख्यक निवास स्कूल्स को सफल बनाने का श्रेय अपने सिर बांधने वाले इस वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी को सांसद बनाए जाने की संभावना है। अगर टीआरएस पार्टी में चल रही चर्चाओं पर भरोसा किया जाए तो ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री ने इस तरह का पहले ही फैसला कर लिया है के बाद जारीया माह मुख्यमंत्री ने अपने फार्म हाउस में अल्पसंख्यक नेताओं की बैठक बुलाई थी और इस में कारपोरेशन और बोर्डज़ के ओहदों पर अल्पसंख्यक नेताओं को नामज़द करने की ख़ुशख़बरी दी थी और साथ ही पार्टी को मजबूत करने और अल्पसंख्यक कैडर को अपनी पार्टी का अभिन्न अंग बनाने के उद्देश्य से पहल करते हुए विधायकों की संख्या में वृद्धि और साथ ही अपनी पार्टी एक सांसद की नियुक्ति का भी संकेत दे दिया था।

मुख्यमंत्री के इस संकेत के बाद पार्टी में नामित पदों के लिए प्रयास और गतिविधियां चरम पर पहुंच गईं है.सीनियर आईपीएस अधिकारी ने बनाया तेलंगाना के बाद मुख्यमंत्री की ओर से दी गई हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और राजनीतिक खदमत प्रभार का सामना करने वाले एसीबी की कार्रवाई में भी सावधान आचरण करते हुए मुख्यमंत्री के विश्वस्त सहयोगियों में अपना नाम शामिल करवा लिया।

इसके अलावा बाविक़ार अल्पसंख्यक निवास स्कूल्स की योजना में भी एके खान ने बेहतरीन रोल अदा करते हुए इसे सफल बनाया। उन्होंने शादी मुबारक स्कीम की धांधलियां सामने लाते हुए मुस्तहक़्क़ीन तक सरकार सब्सिडी पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इन सेवाओं को देखते हुए समझा जाता है कि मुख्यमंत्री ने एके खान के नाम पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री का मानना है कि तालीम-ए-याफ़ता, बासलाहीयत , सीनईर आईपीएस अधिकारी और एक राजनयिक और मुस्लिम समाज में सम्मान की नजर से देखे जाने वाले व्यक्तित्व के चयन से मुस्लिम समुदाय, पार्टी के अधिक करीब होगा और एके खान को सांसद बनाना पर टीआरएस सहयोगी दल को भी कोई आपत्ति नहीं होगी।

हालांकि दूसरी ओर मुख्यमंत्री फार्म हाउज़ में अल्पसंख्यक नेताओं के निमंत्रण और मुख्यमंत्री के आश्वासन और इशारों के बाद पार्टी नेताओं में पदों के लिए नुमाइंदगीयाँ और गतिविधियां तेज हो गई हैं। मंत्री आईटी टी आर यात्रा अमेरिका से लौटने के बाद गतिविधियां तेज हो गई हैं और पार्टी नेताओं विभिन्न निगमों और बोर्ड के लिए सदर नशीन के लिए अपनी दावेदारी पेश करने में जुट गए हैं। संभावना है कि मुख्यमंत्री बहुत जल्द इस बारे में फैसला करेंगे

TOPPOPULARRECENT