Thursday , August 17 2017
Home / Entertainment / एक्ट्रेस को बिना बताए रेप सीन शूट करने के लिए निशाने पर हॉलीवुड डायरेक्टर बर्नार्डो बर्टोलुची

एक्ट्रेस को बिना बताए रेप सीन शूट करने के लिए निशाने पर हॉलीवुड डायरेक्टर बर्नार्डो बर्टोलुची

हॉलीवुड डायरेक्टर बर्नार्डो बर्टोलुची अपनी फिल्म ‘लास्ट टैंगो इन पैरिस’ में एक्ट्रेस को बिना बताए रेप सीन शूट करने के लिए निशाने पर हैं। बर्नार्डो ने साल 2013 में एक इंटरव्यू माना था कि उन्होंने अपनी फिल्म ‘लास्ट टैंगो इन पैरिस’ में ऐक्ट्रेस मारिया शिनाइडर की मंजूरी के बिना रेप सीन शूट किया था। अब उस इंटव्यू का वीडियो वायरल हो रहा है।

हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार बर्टोलुसी ने ये कंफर्म किया कि शिनाइडर को इस सीन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। एक्ट्रेस को नहीं पता था कि उन्हें मार्लोन ब्रैंडो के साथ रेप सीन शूट करना है। मारिया की 3 फरवरी 2011 को मौत हो चुकी है। बर्टोलुसी क्लिप में कहते हुए दिख रहे हैं कि मैं मारिया के साथ थोड़ा डरावना पेश आया क्योंकि मैंने उसे नहीं बताया कि क्या हो रहा है। इसकी वजह मैं उसके रिएक्शन एक लड़की की तरह चाहता था ना कि एक्ट्रेस के तौर पर।

‘लास्ट टैंगों इन पेरिस’ को क्रिटिकली काफी सराहा गया था लेकिन फिर यह समाजिक विवाद की वजह बन गई थी। फिल्म रिलीज के बाद के डायरेक्टर पर अश्लीलता दिखाने की वजह से इटली में ट्रायल चलाया गया। फिल्म की कॉपी को बर्बाद कर दिया गया। बर्टोलुसी को चार महीने की जेल हुई और पांच सालों के लिए उनके नागरिक अधिकार छीन लिए गए, जिसमें वोटिंग का अधिकार भी शामिल था। फिल्म के लिए ब्रैंडो को बेस्ट एक्टर का जबकि बर्टोलुसी को बेस्ट डायरेक्टर का ऑस्कर नॉमिनेशन मिला था।

कई सेलिब्रिटिज ने इस मामले पर बर्नार्डो बर्टोलुची को निशाने पर लिया। हॉलीवुड एक्टर्स ने उनके खिलाफ आवाज उठाई है, सभी ट्विटर पर इस स्वीकारनामे के खिलाफ ट्वीट कर रहे हैं। अमेरिकन ऐक्ट्रेस जेसिका मिशेल ने इसका विरोध करते हुए कहा ‘वे सभी लोग जिन्हें यह फिल्म पसंद हैं, आप एक 19 साल की लड़की को 48 साल के आदमी से रेप होते हुए देख रहे हैं। डायरेक्टर ने यह रेप प्लान किया। मैं वाकई बहुत भद्दा महसूस कर रही हूं।’

TOPPOPULARRECENT