Thursday , May 25 2017
Home / Delhi News / एक और सेना का विडियो: यग प्रताप सिंह ने कपड़े धुलवाना, बुट पॉलिश करवाने का इल्ज़ाम लगाया

एक और सेना का विडियो: यग प्रताप सिंह ने कपड़े धुलवाना, बुट पॉलिश करवाने का इल्ज़ाम लगाया

नई दिल्ली। अर्धसैनिक बलों में लगता है अब एक के बाद एक जवान शिकायतों का पिटारा खोल रहे हैं। बड़े अफसरों की मनमानी और खराब सुविधाओं को लेकर पिछले कुछ दिनों में बीएसएफ और सीआरपीएफ के जवानों की शिकायत के बाद अब सेना का एक जवान भी सामने आया है। वीडियो में लांस नायक यज्ञ प्रताप ने अपने बड़े अफसरों पर खुद को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

देहरादून में तैनात यज्ञ प्रताप सिंह ने बताया कि उसने पिछले साल 15 जून को अधिकारियों द्वारा जवानों के शोषण को लेकर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को एक चिट्ठी लिखी थी। बाद में जब यह बात सेना के अधिकारियों को पता चली तो उसको काफी डांटा-फटकारा गया। अब उसे डर है कि उसका कोर्ट मार्शल हो सकता है।

यज्ञ प्रताप के मुताबिक सेना में कई जगहों पर सैनिकों से कपड़े धुलवाना, बूट पॉलिश करवाना, कुत्ते घुमवाना जैसे काम करवाए जाते हैं। सेना के इस जवान से सीधे प्रधानमंत्री से अपील की है कि वे इस मामले में दखल दें क्योंकि उसने चट्ठी लिखकर कोई गलत काम नहीं किया है।

इस बीच सेना की ओर से इस वीडियो पर जवाब आ गया है। सेना ने एक बयान जारी कर कहा है कि इतनी बड़ी फौज में किसी एक सैनिक की ऐसी शिकायत को हम ऐसे ही खारिज नहीं कर सकते। सेना में ऐसी शिकायतों के निबटारे का एक सिस्टम है और उसी के तहत इस जवान की शिकायत को भी देखा जा रहा है।

इससे पहले सीआरपीएफ के जवान जीत सिंह का वीडियो सामने आया था। इसमें जवान ने प्रधानमंत्री से गुजारिश की है कि पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवानों को भी वे सारी सुविधाएं मिलनी चाहिए जो सेना के जवानों को मिलती हैं। इनका दर्द है जब इनके भी जवान सरहद पर गोली खाते है देश के भीतर आंतकवादियों और माओवादियों से लड़ते हैं तो फिर सुविधाओं के मामले में उनके साथ भेदभाव क्यों किया जाता है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT