Thursday , October 19 2017
Home / Bihar News / एक करोड़ का नकली स्टांप मिला घर में ही छापे जा रहे थे जाली स्टांप

एक करोड़ का नकली स्टांप मिला घर में ही छापे जा रहे थे जाली स्टांप

सीवान पुलिस ने सनीचर को घर से ही जाली स्टांप व टिकट छापने की फैक्टरी चलाने के रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस कप्तान विवेक कुमार की हिदायत पर महादेवा ओपी पुलिस ने छापेमारी कर एक करोड़ का जाली स्टांप भी बरामद किया। सबसे बड़ी बात यह ह

सीवान पुलिस ने सनीचर को घर से ही जाली स्टांप व टिकट छापने की फैक्टरी चलाने के रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस कप्तान विवेक कुमार की हिदायत पर महादेवा ओपी पुलिस ने छापेमारी कर एक करोड़ का जाली स्टांप भी बरामद किया। सबसे बड़ी बात यह है घर के तहखाने से ही जाली स्टांप की गैर कानूनी फैक्टरी का ऑपरेशन किया जा रहा था।

पुलिस ने एक करोड़ के जूडिशियल और नन-जूडिशियल स्टांप और टिकट के साथ एक को गिरफ्तार भी कर लिया। इसकी जानकारी पुलिस कप्तान विवेक कुमार ने सनीचर को अपने दफ्तर में हुई प्रेस कोन्फ्रेंस में दी। एसपी ने बताया कि खुफिया इत्तिला की बुनियाद पर मिली जानकारी के मुताबिक महादेवा ओपी थाना इंचार्ज मुमताज आलम की कियादत में जुमा को की गयी छापेमारी में पुलिस को यह कामयाबी मिली। उन्होंने बताया कि यह छापेमारी महादेवा ओपी थाना के तहत चकिया गांव में मो कमरूल रजा के घर की गयी, जहां उसके मकान के तहखाने में चल रही इस गैर कानूनी फैक्टरी का खुलासा हुआ।

मौके से कमरूल रजा के रिश्तेदार थाना इलाक़े के चकिया के रहने वाले मो रजा को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। एसपी ने बताया कि अहम ऑपरेशन करने वाला कमरूल रजा बताया जाता है, जो मौके से फरार हो गया। इसके साथ ही बलेथा गांव का गोविंदा भी इस गैर कानूनी धंधे में शामिल है। पुलिस ने इन तीनों के इलावा दीगर नमालूम पर मामला दर्ज किया है। इस मौके पर एएसपी विवेकानंद, इंस्पेक्टर मुफस्सिल ललन कुमार और महादेवा ओपी थाना इंचार्ज मुमताज भी मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT