Sunday , September 24 2017
Home / Delhi News / एक बार फिर भारत का नंबर-1 मास कम्यूनिकेशन संस्थान बना जामिया का MCRC

एक बार फिर भारत का नंबर-1 मास कम्यूनिकेशन संस्थान बना जामिया का MCRC

एक बार फिर जामिया मिल्लिया इस्लामिया का ‘ए जे किदवई मास कम्युनिकेशन रिसर्च सेंटर’ देश का नंबर वन मास कम्युनिकेशन संस्थान बना है ।

आउटलुक मैगज़ीन के 2017 के सर्वे के मुताबिक जामिया का एमसीआरसी देश के मास कॉम कॉलेज में से टॉप पर है। जबकि दूसरे स्थान पर सिम्बायोसिस पुणे और तीसरे पर ज़ेवियर मुम्बई है।

एजेके एमसीआरसी को शैक्षिक गुणवत्ता में 176.0 अंक मिले हैं वहीँ पुणे के सिम्बायोसिस इंस्टिट्यूट ऑफ़ मीडिया एंड कम्युनिकेशन जो दूसरे स्थान पर है उसको 169 अंक प्राप्त हुए हैं।

एक महीने पहले ही एमसीआरसी के पूर्व छात्र और युवा फ़िल्मकार हार्दिक मेहता और अंशुल मेहरोत्रा को उनकी कामयाबियों की बधाई देते हुए जामिया के कुलपति ने छात्रों से कहा था कि यह सेंटर मीडिया शिक्षा के लिए विश्व का बेहतरीन संस्थान है इसलिए यहाँ मिल रही सभी सुविधायों का छात्रों को पूरा फ़ायदा उठाना चाहिए।

सेंटर में हर साल सात पीजी कॉर्सॉस में लगभग 150 स्टूडेंट्स एडमीशन लेते हैं। यहाँ पोस्ट ग्रेजूएशन के कई कोर्स जैसे एम ए मास कम्यूनिकेशन, एम ए कंवरजेंट जर्नलिज़म, एम ए डेवलपमेंट कम्यूनिकेशन, एम ए विज़ूअल इफ़ेक्ट एंड ऐनिमेशन, पीजी डिप्लोमा इन स्टिल फ़ोटोग्राफ़ी , पीजी डिप्लोमा इन ऐक्टिंग और पीजी डिप्लोमा इन ब्रॉड्कैस्ट टेक्नोलजी चलाए जाते हैं।

TOPPOPULARRECENT