Wednesday , October 18 2017
Home / India / एक बिजनेसमैन ने बेटे की शादी में बुलाया 18000 विधवाओं को

एक बिजनेसमैन ने बेटे की शादी में बुलाया 18000 विधवाओं को

नई दिल्ली। गुजरात के जाने-माने बिजनेसमैन जीतेंद्र पटेल उर्फ जीतू। जिन्होंने अपने छोटे बेटे रवि की शादी में राज्य की 18000 विधवाओं को आशीर्वाद के लिए बुलाया था।
जीतू भाई की इस बात से ना सिर्फ उनके रिश्तेदार बल्कि पूरा राज्य ही हैरान है। आमतौर पर शादी जैसे मुबारक मौके पर विधवा औरतों की हाज़री ही अच्छी नहीं मानी जाती है ऐसे में पटेल ने एक-दो नहीं बल्कि 18000 विधवाओं को अपने बेटे की शादी में बुलाकर समाज के सामने एक अनोखी मिसाल पेश की है। इस बारे में जीतू भाई ने एक अंग्रेजी अखबार से खास बातचीत की और कहा कि मैं लोगों को ये बताना चाहता था कि विधवा होना कोई जुर्म नहीं इसलिए उन्हें भी वो ही इज्जत मिलनी चाहिए जो कि एक आम इंसान को मिलती है। औरतों के विधवा होने में उनका कोई कसूर नहीं है ये तो केवल समाज के कुछ ठेकेदारों ने विधवा औरतों के लेकर अंधविश्वास फैला रखा है। मैं दिल से चाहता कि ये औरतें मेरे बेटे-बहू को दिल से दुआ दें इसलिए मैंने ऐसा किया।

जीतू भाई के दावत पर शादी में शरीक हुईं विधवा महिलाओं को एक कंबल और एक पौधा बतौर गिफ्ट दिया गया तो वहीं कुछ जिन विधवा औरतों के पास रिज़्क़ का सहूलत नहीं था उन्हें एक गाय भी दी गई। समाज से नज़र अंदाज़ इन औरतों को जब इतनी इज्जत मिली तो उनकी आंखें खुशी से छल-छला उठीं और उन्होंने नये जोड़े को दिल खोलकर दुआ दिया।

TOPPOPULARRECENT