Saturday , July 22 2017
Home / Entertainment / एक सऊदी ने मुझे इस्लाम से परिचय कराया: लिंडसे लोहान

एक सऊदी ने मुझे इस्लाम से परिचय कराया: लिंडसे लोहान

रियाद: प्रसिद्ध अमेरिकी अभिनेत्री लिंडसे लोहान ने एक वीडियो क्लिप में इस्लाम के साथ अपनी कहानी और इस बारे में अपने एक सऊदी दोस्त की किरदार का ज़िक्र किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

लिंडसे के अनुसार “लंदन में स्थित मेरे एक सऊदी दोस्त ने मुझे क़ुरआन शरीफ भेंट की जिसे अपने साथ न्यूयॉर्क ले गई। जिसे सीखना एक खुले दरवाजे के बराबर था विशेषकर आध्यात्मिकता के मामले में जो कि मेरे व्यक्तित्व की तबीयत है “।

लिंडसे ने कहा कि “मैं अमेरिका में कुरान का नुस्खा लेकर सड़क पर चल रही थी कि कुछ लोगों ने मुझ पर हमला कर दिया और कहा कि मैं एक बुरा इंसान हूँ .. और यह सब सिर्फ इसलिए क्यूंकि मैंने  कुरान का नुस्खा थामा हुआ था “। उसने कहा कि “लंदन वापस आकर प्रसन्न हूं क्योंकि मुझे अपने देश में खतरा हो गया था। लोगों ने मेरे साथ बुरा व्यवहार किया क्योंकि यह (कुरान) मेरा विश्वास है और मैंने इस पर विश्वास किया है”।

लिंडसे ने बावर किया कि “अब मैं सोच सकती हूँ कि मुसलमानों के साथ रोजाना किस तरह के मामले पेश आते हुंगे .. मुझे समझ आ गया कि वह कितनी पीड़ा से पीड़ित होते हैं .. मैं खुद भी इस अनुभव से गुजर चुकी हूँ”।

अमेरिकी अभिनेत्री ने “इन्स्टाग्राम” से अपनी सभी तस्वीरें हटा दिया और अपने बारे में जानकारी अंग्रेजी से अरबी भाषा में बदल लिया।30 वर्षीय लिंडसे ने अपने डेटा में “अस्सलामु अलैकुम” भी लिखा। याद रहे कि इन्स्टाग्राम में लिंडसे के फॉलोअर्स की संख्या 57 लाख है। सोशल मीडिया का उपयोग करने वालों और संबंधित क्षेत्रों का कहना है कि लिंडसे ने जो कदम उठाए हैं यह इस्लाम ले आने की अभिव्यक्ति है।

ट्विटर पर एक महिला ने टिप्पणी करते हुए लिखा कि “मैं बहुत खुश हूँ क्योंकि लिंडसे ने इस्लाम स्वीकार कर लिया है। अल्लाह उसको हिदायत दे और उसे खुश रखे”।

दूसरी ओर लिंडसे लोहान ने इन्स्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें हटाने और व्यक्तिगत डेटा की भाषा अरबी कर लेने के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है। अमेरिकी अभिनेत्री ने पिछले साल अक्टूबर में सीरियाई शरणार्थियों से मुलाकात के लिए तुर्की के दौरे में हिजाब भी पहनी था। अमेरिकी अभिनेत्री की पिछली तस्वीरों में वह “कुरान” थामे हुए हैं। लिंडसे लोहान ने कुछ समय कई मध्य पूर्व विशेषकर दुबई में बिताए थे।

TOPPOPULARRECENT