Saturday , October 21 2017
Home / Business / एक साल में ट्रम्प की दौलत में 80 करोड़ डॉलर की कमी

एक साल में ट्रम्प की दौलत में 80 करोड़ डॉलर की कमी

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बार कहा था ‘मेरी सुंदरता का एक घटक है कि बहुत अमीर हूँ, लेकिन बिजनेस पत्रिका फोर्ब्स के अनुसार वे पिछले साल के मुकाबले अब बहुत कम अमीर रह गए हैं।

फोर्ब्स ने डोनाल्ड ट्रम्प की दौलत का ताजा अनुमान पेश किया है जिसमें यह बताया गया है कि वर्ष 2015 से अब तक उनके धन में 80 करोड़ डॉलर की कमी आई है। और अब उनकी कुल संपत्ति लगभग तीन अरब 70 करोड़ अमेरिकी डॉलर है।

पत्रिका में कहा गया है उनके धन में कमी का कारण न्यूयॉर्क में जमीन और मकान की कीमत में कमी है। ‘मीडाज़ टच’ नामक किताब लिखने वाले डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि व्हाइट हाउस में एक सौदा निर्माता इन चीफ यानी समझौता कराने वाले का प्रमुख होना चाहिए।

सोमवार राष्ट्रपति बहस के दौरान उन्होंने कहा, ‘मेरे शानदार आय है। समय आ गया है कि इस देश का नेतृत्व ऐसे आदमी के हाथ में हो जो पैसे के बारे में पर्याप्त ज्ञान हो। मैगज़ीन ने जिन 28 भवनों का अनुमान लगाया उनमें से 18 की मूल्य में काफ़ी कमी आई है जो मैनहट्टन के पांचवें अवेन्यू में स्थित ‘ट्रम्प टॉवर’ भी शामिल है।

फोर्ब्स के अनुसार 40 वॉल स्ट्रीट और फ्लोरिडा के पाम बीच में उनके निजी क्लब ‘मार ए लेगो’ की मूल्य में भी काफ़ी कमी आई है। हालांकि उनकी कुछ संपत्ति के क़ीमत में वृद्धि भी हुई है जिसमें उनके सैन फ्रांसिस्को की दूसरी सबसे ऊंची इमारत भी शामिल है।

TOPPOPULARRECENT