Monday , August 21 2017
Home / Bihar News / एक ही स्टेज पर हिन्दू-मुस्लिम के 51 जोड़े की हुई शादी

एक ही स्टेज पर हिन्दू-मुस्लिम के 51 जोड़े की हुई शादी

मोतिहारी : इज्तेमाई शादी ‘विवाह हो तो ऐसा’ का इन्काद इतवार को किया गया। इस दौरान 51 जोड़े एक दूजे के बन गए। इस शादी के गवाह पंद्रह-बीस हजार से ज्यादा लोग बने। भारी भीड़ के दरमियान एक ही स्टेज पर निकाह हुआ। नगदाहां सेवा समिति के सदर मुन्ना गिरि की कियादत में बरात राजा बाजार के जय अम्बे कॉम्पलेक्स से गाजे-बाजे के साथ निकली। घोड़े व रथ पर सवार दूल्हे को देखने व उनका इस्तकबाल करने के लिए पूरा शहर सड़क पर उतर गया। दस हजार से ज्यादा लोगों के भीड़ के साथ बरात शहर घूमकर जिला स्कूल के मैदान में पहुंचा। जहां बने आलीशान मंडप में दुल्हे-दुल्हन की शादी हुआ।

मुस्लिम दुल्हे-दुल्हन का निकाह मौलवी मुफ्ती मोहम्मद रेयाज ने तो हिंदू दुल्हे-दुल्हन की शादी गायत्री परिवार के पंडितों कराया। पंडितों में जगदीश प्रसाद, रामेश्वर साह, रामायण शर्मा, बच्चा बिहारी सिंह, बृज किशोर शाही, मिथलेश देवी वागिरह शामिल थे। शादी के बाद दुल्हे-दुल्हन को शादी का सामान देकर विदा किया गया। इसके पहले एसएसबी के कमांडेंट राकेश कुमार सिन्हा, एएसपी अभियान राजीव कुमार, सदर डीएसपी पंकज कुमार रावत, जिला स्कूल की प्रिंसिपल शशिकला वगैरह ने दीप जलाकर प्रोग्राम का इफ्तिताह किया।

शादी के लिए बने स्टेज पर एक तरफ निकाह की तो एक तरफ शादी की रश्म अदा की गई। पहले दस जोड़ी मुस्लिम दुल्हे-दुल्हन का निकाह हुआ। उसके बाद 41 जोड़े हिंदू दुल्हे-दुल्हन की शादी हुआ।
शादी के लिए आलिशान पंडाल व स्टेज बनाया गया था। पंडाल की आलिशान प्रोग्राम को और ख़ूबसूरत बना रही थी। लोग पंडाल में शादी को देखने के लिए बेताब दिखे। पुलिस मुलाजिम भी अपने को रोक नहीं पाए। सिक्यूरिटी में लगे जवान स्टेज पर आकर दुल्हे-दुल्हन को मुबारकबाद देकर इस मौके को कैमरे में उतारते दिखे।

शादी मुकाम पर सिक्यूरिटी के सख्त इंतजाम थे। सभी गेट पर खातून पुलिस के साथ जवान तैनात थे। हर आने-जाने वाले पर उनकी नजर थी। मेन सड़क पर भी पुलिस ओहदेदार के साथ जवान तैनात थे। शादी मुकाम छावनी में तब्दील कर दी गई थी।

 

 

TOPPOPULARRECENT