Monday , October 23 2017
Home / Bihar News / एनएमसीएच में आग, कई जरूरी फाइलें तबाह

एनएमसीएच में आग, कई जरूरी फाइलें तबाह

पटना सिटी 13 जुलाई : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के दफ्तर में जुमा की सुबह आग लग गयी। इसमें खास तौर पर महंगे आलात की खरीद-फरोख्त से मुतल्लिक फाइलों के जल जाने की बात बहस का मुद्दा है। मामले की छानबीन की जा रही है। आग बुझाने के लिए मौके

पटना सिटी 13 जुलाई : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के दफ्तर में जुमा की सुबह आग लग गयी। इसमें खास तौर पर महंगे आलात की खरीद-फरोख्त से मुतल्लिक फाइलों के जल जाने की बात बहस का मुद्दा है। मामले की छानबीन की जा रही है। आग बुझाने के लिए मौके पर एक फायर यूनिट पहुंची।

जांच पर आंच आने की अंदेशा

सेहत महकमा के हिदायत पर कुछ फाइलों की जांच निगरानी टीम की जानिब से की जा रही थी। बताया जाता है कि टीम मरीजों के लिए खरीदे गये महंगे आलात, पांच सालों में मशीनों की अफादियत और मयारी समेत दीगर पहलुओं पर ताफ्सिश कर रही थी।

अचानक हुई वारदात से जांच में आंच आने की अंदेशा है। वैसे वारदात की वजह शॉर्ट सर्किट बतायी जा रही है। सुप्रिटेनडेंट डॉ शिव कुमारी प्रसाद ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। जो कागजात जले हैं, उनकी फेहरिस्त तैयार की जायेगी और थाने को भी इसकी इत्तेला दी जायेगी।

ओटी से हो चुकी है आलात की चोरी

एक साल साबिक़ अस्पताल के ओटी से तकरीबन 13 लाख रुपये के आलात चोरी चले गये थे। आलमगंज थाने में मामला दर्ज होने के बाद भी पुलिस इसका खुलासा नहीं कर सकी। फिलहाल, अस्पताल की हिफाज़त के नेजाम के लिए रिटायर फौजियों को लगाया है।

क्या है मामला

जुमा की सुबह तकरीबन सात बजे वार्ड अटेडेंट, नर्स और गार्ड जब निश्चेतना महकमा के दफ्तर का ताला खोलने पहुंचे, तो कमरे से धुआं उठता देखा। उन्होंने वहां मौजूद आलात की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की। इस दरमियान दफ्तर इंचार्ज मनोज कुमार ने महकमा सदर डॉ एके वात्स्यायन को आग लगने की जानकारी दी।

नाब्या सदर संतोष कुमार मौके पर पहुंचे और सिटी फायर स्टेशन को इत्तेला दी गयी। हालांकि, फायर अहलकारों के आने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया था। यह वाकिया जिस कमरे में हुई, उसका एसी चालू था। इस कमरे की जिम्मेवारी एक नर्स संभाल रही थी।

TOPPOPULARRECENT