Thursday , October 19 2017
Home / AP/Telangana / एपी असेंबली में मार्शलस और अप्पोज़ीशन के साथ हाथा पाई

एपी असेंबली में मार्शलस और अप्पोज़ीशन के साथ हाथा पाई

हैदराबाद 10 सितम्बर: आंध्र प्रदेश असेंबली में हंगामा-आराई और ज़बरदस्त शोर-ओ-गुल के बाद स्पीकर असेंबली ने अफ़सोस का इज़हार करते हुए एवान की कार्रवाई मुल्तवी कर दी।

अप्पोज़ीशन वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अरकान ने ज़बरदस्त एहतेजाज किया और पेपर फाड़कर स्पीकर असेंबली पर फेंके और उनके माईक को नुक़्सान पहूँचाने की कोशिश की और मार्शलस ने स्पीकर का बचाव‌ किया और।एक मौके पर मार्शलस और अप्पोज़ीशन अरकान के साथ हाथा पाई हो गई।

तेलुगू देशम हुकूमत ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अरकान पर हमले की कोशिश का इल्ज़ाम आइद करते हुए इस वाक़्ये को यैमे सियाह क़रार दिया। जबकि अप्पोज़ीशन वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने मार्शलस के ज़रीये उनके अरकान पर हमला कराने का हुकूमत पर इल्ज़ाम आइद किया।

आंधरा प्रदेश क़ानूनसाज़ असेंबली मीटिंग के दूसरे दिन जैसे ही मीटिंग की कार्रवाई शुरू हुवी। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अरकान जो सियाह लिबास जे़ब तीन किए हुए थे को स्पेशल स्टेटस देने पर तहरीक अलतवा यूनिट्स पेश करते हुए इस पर मबाहिस करने का मुतालिबा करते हुए एहतेजाज किया।

डिप्टी फ़्लोर लीडर पिद्दी रेड्डी ने आंध्र प्रदेश को स्पेशल स्टेटस का दर्जा ना देने पर रियासत के अवाम में पाए जानेवाले एहसासात को पेश करते हुए मबाहिस का मुतालिबा किया। जिस पर हुकूमत की तरफ से जवाब देते हुए कहा कि इस पर पहले बयान दिया जाएगा। उस के बाद मबाहिस शुरू किए जाऐंगे।

स्पीकर असेंबली ने अप्पोज़ीशन के ग़ैर शाइस्ता रवैये की मज़म्मत करते हुए अपना और एवान का एहतेराम बरक़रार रखने मश्वरह दिया। उन्होंने कुर्सी-ए-सदारत का भी एहतेराम करने का अप्पोज़ीशन को मश्वरह देते हुए कहा कि एवान की कार्रवाई क़ाएदे क़ानून से चलती है। अप्पोज़ीशन के रोय को बद बख्ताना क़रार देते हुए कहा कि अप्पोज़ीशन के अरकान बहुत बड़ी ग़लती कर रहे हैं। एवान में शोर-ओ-गुल और हंगामा-आराई को देखते हुए स्पीकर असेंबली ने एवान की कारराओई को हफ़्ते तक मुल्तवी कर दी।

TOPPOPULARRECENT