Friday , August 18 2017
Home / AP/Telangana / एपी-ओ-तेलंगाना में तबाहकुन बारिश, मृतकों की संख्या 25 हो गई

एपी-ओ-तेलंगाना में तबाहकुन बारिश, मृतकों की संख्या 25 हो गई

हैदराबाद 24 सितम्बर: आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कई मुक़ामात पर पिछले दो दिन की मूसलाधार बारिश के नतीजे में फ़ौत होने वालों की कुल संख्या आज करीब 25 तक पहुंच गई। कई अन्य घायल हो गए।

तेलंगाना और उसके पड़ोसी रियासत में पिछले दिनों पांच लोग मारे गए थे। तेलंगाना में आज भी सात लोग मारे गए। आंध्र प्रदेश में भी पांच लोगों की मौत हो गई है।

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के शहरों हैदराबाद और विजयवाड़ा के अलावा कई जिलों में लगातार पांचवें दिन आज भी आम ज़िंदगी मफ़लूज रही। मेदक में पिछले दो दिन की बारिश से बुरी तरह मुतासिर हुआ जहां पिछले 24 घंटों के दौरान लगभग 11 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। इस जिले के चुना शनकरमपेट मंडल में सबसे अधिक 21 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मेदक में पिछले 10 दिन से मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। मेदक जिले के कलचाराम पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर विद्या सागर रेड्डी ने कहा कि बरसाती पानी में फंसे सुर्यकांत ने मोबाईल पर अपने वालिद 58 साला नावनी स्वामी को इत्तेला दी के वो सैलाबी पानी में फंस गया है और इस को बचाने वहां पहूंचने की दरख़ास्त की। जिसके साथ ही बाप अपने बेटे को बचाने के लिए वहां पहूंच गया और बेटे को पानी से निकालने की कोशिश में अपना तवाज़ुन खो कर सैलाबी पानी में गिर पड़ा और ग़र्क़ हो गया।

लेकिन वहां मौजूद मुक़ामी लोगें ने बेटे सुर्यकांत को बचा लिया। स्वामी की लाश बरामद करली गई है और पोस्टमार्टम हॉस्पिटल मुंतक़िल कर दिया गया।

टी हरीश राव ने मेदक में बारिश कि संगीन सूरते हाल का जायजा लिया और जिला अधिकारियों को हमावक़त चौकस रहने की हिदायत की।

हरीश राव ने मृतकों के परिवारों को चार लाख रुपये बतौर एक्स गिरीश देने का एलान किया। वरंगल में एक मोज़ग वीआरओ शब्बीर अली सहित पांच लोग मारे गए। कई निचले इलाकों में सैलाब का पानी जमा हो ने के कारण 6000 लोगों का तख़लिया अमल में आया।

TOPPOPULARRECENT