Tuesday , October 17 2017
Home / India / एफडी आई पर पार्लीमैंट में तात्तुल बरक़रार

एफडी आई पर पार्लीमैंट में तात्तुल बरक़रार

नई दिल्ली ०१ दिसम्बर: (पी टी आई) रीटेल शोबा में एफडी आई की इजाज़त देने हुकूमत के फ़ैसले पर पार्लीमैंट में आज भी हंगामा हुआ और चौथे दिन कार्रवाई तात्तुल का शिकार रही।

नई दिल्ली ०१ दिसम्बर: (पी टी आई) रीटेल शोबा में एफडी आई की इजाज़त देने हुकूमत के फ़ैसले पर पार्लीमैंट में आज भी हंगामा हुआ और चौथे दिन कार्रवाई तात्तुल का शिकार रही।

मुत्तहदा अप्पोज़ीशन पार्टीयों ने यू पी ए की हलीफ़ पार्टीयों तृणमूल कांग्रेस और डी ऐम के साथ मिल कर इस मुतनाज़ा फ़ैसले को वापिस लेने का मुतालिबा करते हुए एहतिजाज किया। इस मसला मैं पेशरफ़त के लिए रस्मी और उक़बा चैनल के ज़रीया हुकूमत के क़ाइदीन और अपोज़ीशन के दरमयान बातचीत नाकाम रही।

पार्लीमैंट के दोनों ऐवान भी कार्रवाई का आग़ाज़ होने के चंद मिनट के अंदर ही मुल्तवी कर दिए गयॆ। गुज़श्ता मंगल से शुरू होने वाले सरमाई सैशन में अब तक अमलन कोई काम काज नहीं हुआ है।

महंगाई, रिश्वत सतानी, काला धन, अलैहदा रियासत तलंगाना, मिलापो रियर डैम की सलामती के बिशमोल कई मसाइल पर अपोज़ीशन पार्टीयां एहतिजाज कर रही हैं। कार्रवाई को चलने ना देने का फ़ैसला करते हुए अप्पोज़ीशन पार्टीयों ने अपने मौक़िफ़ पर अटल रहने का इज़हार किया।

राज्य सभा में भी बी जे पी बी एस पी जनतादल (यू) और अना डी ऐम के अरकान ने एहितजाजी मुज़ाहिरे कियॆ। चेयरमैन अहमद अंसारी ने इबतदा-ए-में दोपहर तक कार्रवाई मुल्तवी की, बादअज़ां शोर-ओ-गुल के मुनाज़िर को देखते हुए दिन भर के लिए कार्रवाई मुल्तवी की गई। इसी दौरान एफडी आई के मसला पर कांग्रेस कोर ग्रुप का इजलास भी बेनतीजा साबित हुआ।

रीटेल शोबा में बैरूनी रास्त सरमाया कारी के फ़ैसले पर पार्लीमैंट में पैदा शूदा तात्तुल को दूर करने के लिए कांग्रेस कोर ग्रुप ने ग़ौर-ओ-ख़ौज़ किया लेकिन कोई फ़ैसला नहीं किया जा सका।

वज़ीर-ए-आज़म की रिहायश गाह पर मुनाक़िदा इजलास में सदर कांग्रेस सोनीया गांधी ने भी शिरकत की। परनब मुकर्जी, ए के अंतोनी, पी चिदम़्बरम और अहमद पटेल भी इस इजलास में शरीक थॆ। इजलास में एफडी आई के मसला पर ग़ौर-ओ-ख़ौज़ किया गया लेकिन कोई फ़ैसला नहीं किया जा सका।

TOPPOPULARRECENT