Monday , August 21 2017
Home / Bihar News / एबीपी नीलसन सर्वे : एनडीए को पूरी अकसरियत, अजीम इत्तिहाद को 112 सींटे

एबीपी नीलसन सर्वे : एनडीए को पूरी अकसरियत, अजीम इत्तिहाद को 112 सींटे

पटना : बिहार एसेम्बली इंतिख़ाब को लेकर न्यूज चैनल एबीपी और नीलसन ने अपना सर्वे जारी किया है। सर्वे में बताया गया है कि बिहार में आज की तारिख में इंतिख़ाब होते हैं तो एनडीए की सरकार बनेगी। इस सर्वे की माने तो बिहार में अभी भी नरेंद्र मोदी की लहर है। सर्वे बताता है कि आज की तारीख में इंतिख़ाब होने पर एनडीए को 128 सींटे मिलेंगी वहीं अजीम इत्तिहाद को 112 सींटे मिलने की उम्मीद है। सर्वे के मुताबिक एनडीए को 42 फीसद वहीं अजीम इत्तिहाद को 40 और दीगर को 18 फीसद वोट मिलेंगे।

सर्वे में बताया गया है कि इलाके के मुताबिक बात की जाए तो तिरहुत में एनडीए को 72 में से 55 सीट और अजीम इत्तिहाद को 17 सीटें मिलेंगी। जबकि मिथिला में 42 में से एनडीए को 25 और जदयू अजीम इत्तिहाद को महज़ 17 सींटे मिलेंगी। मशरिकी बिहार की बात करें तो यहां अजीम इत्तिहाद एनडीए से आगे रहेगा यहां 42 में से अजीम इत्तिहाद को 31 और बीजेपी को महज़ एक सीट मिलेगी जबकि दीगर को एक सीट ही मिलेगी। भोजपुर में एनडीए को बढ़त मिल रही है। 25 सीटों में से एनडीए को 16 और अजीम इत्तिहाद को महज़ 8 सीटें मिलने की उम्मीद है।

सर्वे के मुताबिक बिहार के वजीरे आल नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी की मकबूलियत की रेटिंग बराबर बताई गयी है। सर्वे में हिस्सा लेने वाले से मक़बूल लीडर के बारे में पूछा गया तो 48 फीसद लोगों ने नीतीश के हक़ में वोट दिया जबकि तकरीबन इतने ही लोगों ने मोदी को भी फेवरेट बताया। वजीरे आला के ओहदे पर पसंद के मामले में आज भी नीतीश कुमार आगे हैं। 24 सितंबर से 2 अक्टूबर के दरमियान बिहार की सभी सीटों में से 123 सीटों पर कराए गए इस सर्वे में 53 फीसद लोगों का कहना था कि बीजेपी को अपना वजीरे आला उम्मीदवार का एलान करना चाहिए।

आरएसएस के बयान वाले मामले पर 42 फीसद लोगों का मानना था कि इससे बीजेपी को नुकसान होने की इमकान है। जबकि 36 फीसद लोगों ने इसे फायदे वाला बयान बताया था।

 

TOPPOPULARRECENT