Thursday , September 21 2017
Home / AP/Telangana / एमसेट में पहली मर्तबा 1+1 ओएमआर शीट

एमसेट में पहली मर्तबा 1+1 ओएमआर शीट

हैदराबाद 25 मार्च:तेलंगाना के मेडिकल, इंजीनीयरिंग और एग्रीकल्चरल कॉलेजस में दाख़िलों के लिए 2 मई को मुनाक़िद होने वाले एमसेट 2016 के पुरअमन इनइक़ाद को यक़ीनी बनाने के लिए बेहतर् इक़दामात किए जा रहे हैं। एमसेट 2016 के लिए बग़ैर जुर्माना दरख़ास्त फ़ारम ऑनलाइन दाख़िल करने की आख़िरी तारीख़ 28 मार्च है, जुर्माना की रक़म के साथ एमसेट दरख़ास्त फ़ारम 31 अप्रैल तक भी दाख़िल किए जा सकते हैं।

इंजीनीयरिंग कोर्सेस एक लाख 10 हज़ार से ज़ाइद और मेडिसन एग्रीकल्चरल कोर्सेस के लिए रैंक जुमला ज़ाइद अज़ 80 हज़ार दरख़ास्तें वसूल हुई हैं। एन वी रमना राव‌ कन्वीनर एमसेट ने इस बात का इन्किशाफ़ किया और बताया कि इस साल ज़ाइद अज़ 25 हज़ार दरख़ास्तें वसूल होने की क़वी तवक़्क़ो है, क्युं कि पड़ोसी आंध्र प्रदेश में भी इस मर्तबा एमसेट के लिए तीन अहम मुक़ामात पर इमतेहानी मराकिज़ बनाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इस मर्तबा एमसेट इस्लाहात के एक हिस्से के तौर पर 1+1 ओएमआर शीट (OMR-SHEET) स्टूडेंट्स को दी जाएगी और ये ओएमआर शीट वेब साईट पर दस्तयाब रहेगी। एन वी रमना राव ने बताया कि इस मर्तबा बायो मेट्रिक सिस्टम को भी रूबा अमल लाने के इक़दामात किए जाऐंगे।

मेडिसन टेस्ट ऑनलाइन मुनाक़िद करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन इमतेहान तहरीर करने के ख़ाहिशमंद स्टूडेंट्स के लिए 3 ता 13 अप्रैल रजामंदी ज़ाहिर करने का मौक़ा फ़राहम किया जा रहा है। ऑनलाइन इमतेहान सिर्फ़ 25,000 स्टूडेंट्स को तहरीर करने का मौक़ा दिया जाएगा। इस तरह सबसे पहले जो भी दरख़ास्त पेश करेंगे, उनको ही ऑनलाइन इमतेहान तहरीर
करने की इजाज़त दी जाएगी।

TOPPOPULARRECENT