Sunday , August 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / एम्ब्रेयर मामले में भ्रष्टाचार के आरोप सीबीआई दस्तावेजों की समीक्षा में व्यस्त

एम्ब्रेयर मामले में भ्रष्टाचार के आरोप सीबीआई दस्तावेजों की समीक्षा में व्यस्त

नई दिल्ली: रक्षा मंत्रालय से मिलने वाले संबंध के बाद सीबीआई ने विवरण समीक्षा लेना शुरू कर दिया है। मंत्रालय ने सीबीआई से कहा था कि वह 2008 में डीआरडीओ की ओर से तीन एम्ब्रेयर विमानों की खरीद में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करे। सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि पद अधिकारियों इस बात की समीक्षा कर रहे हैं और सभी दस्तावेजों की समीक्षा पूरी होने के बाद ही इस संबंध में कोई मामला दर्ज करने या न करने के संबंध में कोई फैसला किया जाएगा।

सूत्रों का कहना है कि अगर एजेंसी को यह विश्वास हो जाए कि उसके पास पर्याप्त सबूत मौजूद हैं तो एफआईआर दर्ज किया जाएगा और जरूरी हुआ तो प्रारंभिक जांच आवश्यक सामग्री प्राप्त करने के लिए शुरू की जाएंगी। भ्रष्टाचार के आरोपों पहले ब्राजील के समाचार पत्र में सामने आए थे, जिनमें कहा गया था कि एम्ब्रेयर ने सऊदी अरब और भारत में विमानों की मामले को क़तईयत देने बीच लोगों की भर्ती की थी।

ब्राआभलैं अखबार ने दावा किया था किरायर ब्रिटेन से काम करने वाले एक डिफेंस एजेंट 208 मिलियन डालर की इस मामले को क़तईयत देने पर कमीशन का भुगतान किया था। डीआरडीओ ने एम्ब्रेयर 2008 में इस विमान खरीदे थे। अखबार ने दावा किया था कि अमेरिका के न्याय विभाग की ओर से भी एम्ब्रेयर की भारत से मामले की जांच की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT