Wednesday , October 18 2017
Home / Khaas Khabar / एय‌र इंडिया के ओर‌ 30 पायलेटों को नौकरी से हटा दिया गया

एय‌र इंडिया के ओर‌ 30 पायलेटों को नौकरी से हटा दिया गया

* हडताल खत्म‌ होने के कोई आसार नहीं, दो पायलेट काम पर वापिस‌

* हडताल खत्म‌ होने के कोई आसार नहीं, दो पायलेट काम पर वापिस‌

नई दिल्ली / मुंबई । एय‌र इंडिया ने आज ओर 30 हड़ताली पायलेटों को नौकरी से हकाल‌ दिया जबकि 200 से जयादा पायलेटों की हड़ताल 14 वें दिन में दाख़िल हो गई और ये हडताल खत्म‌ होने के कोई आसार नज़र नहीं आरहे हैं।

एय‌र इंडिया के तर्जुमान(अनुवादक) ने पी टी आई को बताया कि ओर‌ 30 पायलेटों की ख़िदमात खत्म‌ करदी गई है जिस के साथ ही इंडियन पायलेट्स‌ गिल्ड से जुडे नौकरी से हकाले हुएं पाइलेटों की तादाद 101 हो गई।

ये कार्रवाई एसे वक़्त की गई जबकि वज़ीर शहरी हवा बाज़ी अजीत सिंह ने दिल्ली में 10 मुस्लिमा एय‌र लाईन यूनीयन क़ाइदीन से मुलाक़ात की थी । इस मौके पर उन्हों ने इंडियन पायलेट्स‌ गिल्ड को हड़ताल ख़त्म‌ करने के लिए रज़ामंद कराने की अपील की ।

जनरल सेक्रेटरी एयर इंडिया इंजनीयर एसोसी एष‌ण प्रदीप धोबले ने बताया कि तमाम यूनियनों ने अजीत सिंह से ख़ाहिश की कि वो कोई आपसी समझौता का फार्मूला पेश करें और नौकरी से हकाले गएं पायलेटों को दुबारा वापिस लेने का वचन‌ दें।

एय‌र लाईन इंतेज़ामीया ने दावा किया है कि इंडियन पायलेट्स‌ गिल्ड के दो पायलेट‌ आज ड्यूटी पर वापिस हुए। इस तरह काम पर वापिस आने वाले पायलेटों की तादाद पांच होगई है। इंडियन पायलेटस गिल्ड को जारी हड्ताल‌ के कारण‌ गैर कानुनि क़रार दिया गया है चुनांचे यूनियनों के इजलास में उसे नहीं बुलाया गया था।

अजीत सिंह ने डेड‌ घंटा तवील मिटींग‌ के बाद अख़बारी नुमाइंदों से बात चीत करते हुए कहा कि उन्हों ने एय‌र इंडिया पर आये ताज़ा हालात‌ के बारे में बातचित‌ कि और यूनीयन क़ाइदीन की राय भी हासिल की। उन्हों ने एय‌र इंडिया के पिछ्ले महाराजा मौक़िफ़ को लागु करने और इस की मआशी हालत बेहतर बनाने के लिए सहायता की ख़ाहिश की।

TOPPOPULARRECENT