Sunday , October 22 2017
Home / Hyderabad News / एस पी अलैहदा(अलग‌) तेलंगाना की हामी : मायावती

एस पी अलैहदा(अलग‌) तेलंगाना की हामी : मायावती

हैदराबाद १६जनवरी, ( सियासत न्यूज़ ) बहुजन समाज पार्टी की सदर मायावती ने ऐलान किया कि उन की पार्टी अलहदा रियासत तलंगाना की तशकील की मुकम्मल ताईद करती है। नई दिल्ली में मायावती ने कहा कि अलहदा तेलंगाना रियासत का मुतालिबा(मांग‌) कोई न

हैदराबाद १६जनवरी, ( सियासत न्यूज़ ) बहुजन समाज पार्टी की सदर मायावती ने ऐलान किया कि उन की पार्टी अलहदा रियासत तलंगाना की तशकील की मुकम्मल ताईद करती है। नई दिल्ली में मायावती ने कहा कि अलहदा तेलंगाना रियासत का मुतालिबा(मांग‌) कोई नया हैं ही, तलंगाना के अवाम अलहदा रियासत के लिए एक तवील अर्सा से अलहदा रियासत की तशकील का मुतालिबा कर रहे हैं और उन का ये मुतालिबा (मांग‌)जायज़ है।

मायावती ने कहा कि उन की पार्टी तलंगाना अवाम के जज़बात का एहतिराम करती है और मर्कज़ी हुकूमत से तशकील तलंगाना का मुतालिबा करती है। उन्हों ने वाज़िह किया कि अगर मर्कज़ी हुकूमत अलहदा तलंगाना रियासत की तशकील के लिए पार्लीमैंट में बिल पेश करेगी तो बी एस पी इस बिल की मुकम्मल ताईद करेगी।

उन्हों ने वज़ाहत की कि बहुजन समाज पार्टी मुलक में छोटी रियास्तों के क़ियाम के हक़ में है और इसी लिए उत्तरप्रदेश को चार रियास्तों में तक़सीम करने का मुतालिबा(मांग‌) करते हुए यू पी असम्ब‌ली में क़रारदाद मंज़ूर करते हुए उन्हों ने मर्कज़ को रवाना किया था।

मायावती ने कहा कि छोटी रियास्तों से इलाक़ा की बेहतर तरक़्क़ी होती ही। जब से तलंगाना तहरीक उरूज पर है उस वक़्त से बहुजन समाज पार्टी ने तेलंगाना रियासत की ताईद(मदद‌) की है और अपने फ़ैसला से मर्कज़ को वाक़िफ़ किराया है।

वाज़िह रहे कि बहुजन समाज पार्टी ने तलंगाना मसला पर क़ायम करदा परनब मुकर्जी कमेटी और सिरी कृष्णा कमेटी को तलंगाना के हक़ में मकतूब हवाला किया था।

TOPPOPULARRECENT