Sunday , April 23 2017
Home / Delhi News / एस.पी. त्यागी को मिली जमानत के खिलाफ सीबीआई ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

एस.पी. त्यागी को मिली जमानत के खिलाफ सीबीआई ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

पूर्व वायुसेना प्रमुख एस.पी. त्यागी को पटियाला हाउस कोर्ट से मिली जमानत के खिलाफ सीबीआई ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। सीबीआई की याचिका के बाद हाईकोर्ट ने त्यागी को नोटिस दिया है। हाईकोर्ट ने त्यागी से तीन जनवरी तक जवाब देने को कहा है।

कोर्ट में अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में त्यागी की जमानत का कड़ा विरोध करते सीबीआई ने हुए कहा कि यह एक बड़ी और अहम जांच है। इसमें कई हाई रैंक लोगों की भूमिका की जांच जारी है, इसलिए अगर त्यागी की जमानत दी गई तो सीधे तौर पर इससे जांच प्रभावित होगी।

सीबीआई ने यह भी कहा कि मामले में आरोपियों के मीटिंग करने और उनकी जगहों से जुड़े सबूत मिले हैं। सीबीआई ने कहा कि इस जांच के बारे में अभी अधिक खुलासा नहीं किया जा सकता। क्योंकि अगर आरोपी को पता चल गया कि जांच किस दिशा में चल रही है और किससे पूछताछ होगी तो वो दूसरे लोगों को आगाह कर सकता है। सीबीआई ने इस बात की भी आशंका जताई की इससे जुड़े लोग अहम सबूतों को नष्ट कर सकते हैं। हालांकि कोर्ट ने पूछा कि जांच पूरी होने में और कितना वक्त लगेगा। इसका जवाब देते हुए सीबीआई की तरफ से एएसजी तुषार मेहता ने कहा कि वक्त के बारे में अभी नहीं बताया जा सकता है।

सीबीआई ने बताया कि जांच एजेंसी मनी ट्रेल की जांच नहीं कर रही, बल्कि इस बात की छानबीन कर रही है कि इस अपराध को किस तरीके से अंजाम दिया गया। इसमें कौन-कौन लोग शामिल थे। यह जांच इटली समेत आठ देशों तक पहुंची है। 70 फीसदी दस्तावेज इटेलियन भाषा में हैं जिनका अनुवाद किया जा रहा है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT