Sunday , September 24 2017
Home / Khaas Khabar / ए आर रहमान आमिर खान की हिमायत में आये

ए आर रहमान आमिर खान की हिमायत में आये

बॉलीवुड स्टार आमिर खान के असहिष्णुता के मुद्दे पर दिए गए बयान पर बॉलीवुड बंटा हुआ नजर आ रहा है। कुछ लोगों ने आमिर के इस बयान का समर्थन किया, तो कुछ इसके विरोध में आ गए। इन सबके बीच आमिर को संगीतकार एआर रहमान का समर्थन मिला है। रहमान ने आमिर का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें भी एक बार आमिर जैसे हालात का सामना करना पड़ा था।

ऑस्कर विजेता एआर रहमान ने पणजी में हो रहे 46वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के दौरान बताया कि कुछ महीने पहले वह भी आमिर जैसे हालात से गुजरे हैं। मुंबई की रजा अकादमी द्वारा जारी किए गए एक फतवे के बारे बताते हुए उन्होंने कहा कि यह फतवा ईरानी फिल्म मोहम्मद (मैसेंजर ऑफ गॉड) में म्यूजिक देने के कारण दिया गया था। फतवे में कहा गया था कि ईरानी फिल्म ने इस्लाम का मजाक उड़ाया है। जो मुस्लिम मजीदी और रहमान इस फिल्म में काम कर रहे हैं वो नापाक हो गए हैं उन्हें फिर से कलमा पढ़ने की जरूरत है।

रहमान ने कहा कि कुछ भी हिंसक नहीं होना चाहिए। हमें दुनिया को यह दिखाना चाहिए हम महात्मा गांधी के देश से हैं। गांधीजी ने कहा था कि हिंसा के बिना भी हम कैसे बदलाव ला सकते हैं।

गौरतलब है कि अभिनेता आमिर खान पर असहिष्णुता को लेकर दिए बयान के बाद चौतरफा हमले शुरू हो गए हैं। भाजपा और कई बॉलीवुड हस्तियों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उधर कांग्रेस, ‘आप’ समेत फिल्म जगत के कुछ लोग उनके समर्थन में आ गए। वहीं, दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाने में अभिनेता के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

TOPPOPULARRECENT