Saturday , October 21 2017
Home / Delhi News / ऑड-इवन का विरोध कर घोड़े पर सवार संसद पहुंचे बीजेपी MP

ऑड-इवन का विरोध कर घोड़े पर सवार संसद पहुंचे बीजेपी MP

नई दिल्ली : दिल्ली में केजरीवाल सरकार की ऑड-इवन योजना के खि‍लाफ बीजेपी सांसद राम प्रसाद शर्मा घोड़े पर सवार होकर संसद पहुंचे, जबकि दूसरे सांसद मनोज तिवारी साइकिल से संसद पहुंचे. असम के तेजपुर से सांसद शर्मा सफेद घोड़े पर सवार होकर संसद पहुंचे. उन्होंने एक तख्ती ले रखी थी, जिस पर लिखा था, ‘प्रदूषण मुक्त वाहन.’ आपको बता दें कि दिल्‍ली सरकार ने बुधवार को सांसदों के लिए चलाई गई ‘एमपी स्‍पेशल’ बसों को हटा लिया। ये बसें सोमवार से सांसदों के संसद पहुंचने के लिए उपलब्‍ध कराई गई थी। लेकिन गिनती के सांसदों ने इन बसों का उपयोग किया। पहले दिन छह बसें उपलब्‍ध कराई गई थी। मंगलवार को इनमें से चार को हटा लिया गया और बुधवार को बाकी बची दो बसों को भी वापस ले लिया गया। सांसद ऑड ईवन से छूट की मांग कर रहे थे। लेकिन दिल्ली सरकार ने इससे इनकार कर दिया।

वहीं दिल्ली से सांसद विजय गोयल अपनी गाड़ी पर योजना के विरोध में काफी सारे पोस्‍टर चस्‍पा कर लाए। बुधवार को ऑड डे था और उनकी गाड़ी भी ऑड ही थी। लेकिन उन्‍होंने गाड़ी के पीछे और साइड में विरोध स्‍वरूप पोस्‍टर लगा रखे थे। इन पर ऑड ईवन योजना की आलोचना की बातें लिखी हुई थी।

बता दें कि सोमवार को बजट सत्र के दूसरे हिस्‍से के पहले दिन कई सांसद नियम तोड़ते नजर आए थे। वे ऑड के बजाय ईवन नंबर की गाडि़यों से संसद पहुंचे थे। इनमें से कईयों के चालान भी कटे थे, जिनमें भाजपा सांसद परेश रावल भी शामिल थे। बाद में संसद में असदुद्दीन ओवैसी और केसी त्‍यागी समेत कई सांसदों ने छूट की मांग की थी।

 

TOPPOPULARRECENT