Friday , August 18 2017
Home / Delhi News / ऑड इवन: साइकिल से ऑफिस पहुंचे मनीष सिसोदिया

ऑड इवन: साइकिल से ऑफिस पहुंचे मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली 03 जनवरी: क़ौमी दारुल हुकूमत में ताक़ और जुफ़्त नंबर वाली गाड़ीयों की नक़ल-ओ-हरकत पर पाबंदी के दूसरे दिन नई दिल्ली की सड़कों से बेशतर कारों को हटाते हुए जुफ़्त नंबर की गाड़ियां चलाने से गुरेज़ किया गया। चुनांचे डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर मनीष सिसोदिया साइकिल पर अपने दफ़्तर पहुंचे।

अगरचे पाबन्दी से ट्रैफ़िक के बहाव में कमी का फ़ौरी असर देखने में नहीं आया लेकिन रात 8 बजे के बाद जब पाबंदी हटाई गईं, हुकूमत दिल्ली ने कहा कि आलूदगी को घटाने के लिए जारी इक़दाम दूसरे दिन भी कामयाब रहा। रियासती वज़ीर ट्रांसपोर्ट गोपाल राय ने बस में सफ़र करते हुए सूरत-ए-हाल का जायज़ा लिया और रास्तों में मुतय्यन वालंटियर्स से बात की। इस ऑड।इवन स्कीम के तहत क़वाइद की ख़िलाफ़वरज़ी पर 276 अफ़राद को चालान किया गया।

पुलिस और सीनीयर हुकूमती ओहदेदारों ने कहा कि 229 अफ़राद को दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस और 47 दुसरें को रियासती महिकमा ट्रांसपोर्ट वालों ने चालान किया है। डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर सिसोदिया जिनकी कार जुफ़्त नंबर वाली है, सुबह में अपने घर से साइकिल सवारी करते हुए ऑल इंडिया रेडीयो के दफ़्तर पहूंचे और रेडीयो शो में हिस्सा लेने के बाद साइकिल पर दिल्ली सेक्रेट्रियट के लिए निकल पड़े।

नई दिल्ली में फ़िज़ाई आलूदगी पर क़ाबू पाने के लिए इक़दामात किए गए हैं और कल से एक हफ़्ते तक यके बाद दुसरे ताक़-ओ-जुफ़्त नंबरों वाली गाड़ीयों पर पाबंदीयां आइद कर दी गई हैं।

TOPPOPULARRECENT