Monday , June 26 2017
Home / Crime / ऑनलाइन डेटिंग धोखा आस्ट्रेलियाई नागरिक हैदराबाद पहुंच गया

ऑनलाइन डेटिंग धोखा आस्ट्रेलियाई नागरिक हैदराबाद पहुंच गया

हैदराबाद 27 जनवरी: ऑस्ट्रेलियन नागरिक को शातिराना अंदाज़ में धोखा देने में शामिल दो लोगों को सीआईडी ​​पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

29 वर्षीय मोहसिन आगा निवासी टोलीचौकी और उसका साथी 31 वर्षीय मुहम्मद हस्सान जो नाइजीरियन निवासी है और
कोकापेट का निवासी है। दोनों ने एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक को डेटिंग वेबसाइट के ज़रीये से एक महिला का प्रोफाइल सारा हीमेश के नाम से तैयार किया और बड़े पैमाने पर धोखा देने के लिए एक महिला को भी रैकेट में शामिल कर लिया।

धोखेबाज महिला ऑस्ट्रेलियन नागरिक से लगातार रब्त में थी और दोनों ने शादी भी करने का फैसला किया था। इसी दौरान महिला ने खुद को हीरे जवाहरात की ताजिर ज़ाहिर करते हुए ऑस्ट्रेलियाई नागरिक को यह बताया कि सरकार से 2.1 मिलियन डॉलर की राशि बाक़ी है और इके लिए 95 हज़ार डॉलर टैक्स अदा करना ज़रूरी है।

महिला ने अपने दोस्त से टैक्स की रक़म फ़राहम करने की गुज़ारिश की और उसके झांसे में आकर ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ने एक्सेस बैंक खाते में राशि मुंतक़िल कर दी और महिला ने उसे हैदराबाद आने और उसे मुलाकात के लिए कहा।

ऑस्ट्रेलियन नागरिक यहां पहुंचने पर उसे धोखाधड़ी का शिकार होने का अंदाज़ा हुआ। सीआईडी ​​की साइबर क्राइम पुलिस ने इस संबंध में एक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की और टोलीचौकी के मोहसिन आगा और उसके साथी मुहम्मद हस्सान को गिरफ्तार कर लिया जबकि धोखाधड़ी में शामिल महिला अब तक फरार है।

जांच के दौरान सीआईडी ​​को इस बात का पता चला है कि ऑस्ट्रेलियाई नागरिक को राग़िब करने के लिए महिला की एक फर्जी तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था। सीआईडी ​​ने आरोपियों के कब्जे से लैपटॉप, मोबाइल फोन, पेन ड्राइव और अन्य सामान बरामद कर लिया जबकि 20 लाख रुपये मोहसिन आगा के बैंक खाते से बरामद किए गए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT