Tuesday , October 24 2017
Home / Delhi / Mumbai / ऑपरेशन में लापरवाही बरतने के मामले में बीजेपी स्पोक्समैन संबित पात्रा मुसीबत में

ऑपरेशन में लापरवाही बरतने के मामले में बीजेपी स्पोक्समैन संबित पात्रा मुसीबत में

नई दिल्ली: ऐसा बहुत काम देखने को मिलता है कि देश में किसी बड़ी पार्टी के साथ नाता रखने वाले किसी शक्श को सही मायने में कानून के हाथों सजा मिली हो। अगर ऐसा होता तो शायद आज की तारिख में हमारा देश दुनिया की सबसे बड़ी ताक़त होता। हालाँकि फैसले के नाम पर शायद इस मामले पर भी कथित दोषी की क्लीनचिट ही थमाई जाए लेकिन मामला मीडिया तक पहुंचा ही है तो इसे यूँ ही खत्म नहीं होने दिया जाएगा।

खबर के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के स्पोक्समैन और पेशे से डॉक्टर संबित पात्रा आजकल मुसीबत में हैं। मामला साल 2013 का है जिसमें एन.के.एस हॉस्पिटल दिल्ली के दो डॉकटरों पर एक मरीज को ऑपरेशन के बाद देखभाल न करने का इलज़ाम है। शिकायत करने वाली महिला ने अपनी पहचान गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि उसने अपनी माँ को पाइल्स के ऑपरेशन के लिए 2013 में उक्त हॉस्पिटल में दाखिल करवाया था। ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर सर्जन अलोक अग्रवाल और संबित पात्रा थे। शिकायतकर्ता महिला जो खुद भी पेशे से डॉक्टर है ने इलज़ाम लगाया है कि ऑपरेशन के बाद ठीक से देखभाल न किये जाने की वजह से मरीज की मौत हुई है।

फिलहाल मामला अभी भी हॉस्पिटल कौंसिल के पास विचाराधीन है और इस पर फैसला लिया जाना भी बाकी है। इस बारे में कौंसिल मेंबर्स का कहना है कि फैसला बिना किसी दवाब में आए लिया जाएगा और जो कोई भी इसमें दोषी पाया गया उस पर बनती कार्रवाई की जायेगी।

इस मामले में कथित दोषी संबित पात्रा ने आरोपों से पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि इस ऑपरेशन में उनका कोई किरदार नहीं है उन्होंने तो सिर्फ मरीज को रेफेर किया था। इसके इलावा कुछ भी बोलने से पात्रा ने साफ़ मना कर दिया।

अब देखना यह है कि देश की सत्ता में विराजमान पार्टी बीजेपी में इतना अहम किरदार निभा रहे डॉ. संबित पात्रा के मामले में इन्साफ मिल पाता है या…

TOPPOPULARRECENT