Saturday , July 22 2017
Home / Entertainment / ऑस्कर्स एकेडमी की मेंबर बनीं प्रियंका चोपड़ा

ऑस्कर्स एकेडमी की मेंबर बनीं प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स ऑफ आर्ट एंड साइंसेज (एएमपीएएस) की नयी सदस्य बन गयी हैं और उन्होंने नस्ली तथा लैंगिक समानता के लिए किये जा रहे प्रयासों की तारीफ की.

एंटरटेनमेंट वीकली की खबर के मुताबिक, दो साल की तीखी आलोचना और सभी श्वेत नामित लोगों के साथ लगातार समारोह करने के बाद एमपीएएस ने गत सप्ताह दुनियाभर के 57 देशों के रिकॉर्ड 774 नये सदस्यों को संगठन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया.

प्रियंका ने कहा, नंबरों के पास बयां करने के लिए अपनी खुद की कहानी है लेकिन मुझे लगता है कि यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि प्रगति की जा रही है. चीजों को सही होने में थोड़ा वक्त लगेगा लेकिन लगातार प्रयास हमेशा मदद करते हैं.

टीवी शृंखला ‘क्वांटिको’ से पश्चिम में अपनी पहचान बनाने वाली 34 वर्षीय भारतीय अभिनेत्री ने कहा कि एकेडमी को विदेशी भाषा की फिल्मों के लिए एकमात्र अवार्ड से आगे बढ़ना चाहिए और इनमें अन्य मुख्य श्रेणियां भी शामिल करनी चाहिए.

प्रियंका के अलावा जिन कलाकारों को एकेडमी में शामिल होने और ऑस्कर्स के लिए वोट देने को आमंत्रित किया गया है, उनमें मेगास्टार अमिताभ बच्चन, आमिर खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, फिल्म निर्माता गौतम घोष, बुद्धदेब दासगुप्ता, सलमान खान, इरफान खान और दीपिका पादुकोण शामिल हैं.

अदाकारा ने कहा, 2017 की श्रेणियों में काफी विभिन्नता है और इसमें मेरे देश की कुछ फिल्में भी शामिल हैं. मैं ऑस्कर्स में और अधिक विदेशी फिल्मों को मौका मिलते देखना चाहती हूं.

TOPPOPULARRECENT