Saturday , October 21 2017
Home / Sports / ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माईकल क्लार्क दौरा-ए-हिंद से दस्तबरदार

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माईकल क्लार्क दौरा-ए-हिंद से दस्तबरदार

ऑस्ट्रेलियाई टीम को आज उस वक़्त बड़ा धक्का लगा जब उसके कप्तान माईकल क्लार्क हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ आइन्दा हफ़्ता शुरू होने वाली सीरीज़ से एलाहदा होगए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को आज उस वक़्त बड़ा धक्का लगा जब उसके कप्तान माईकल क्लार्क हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ आइन्दा हफ़्ता शुरू होने वाली सीरीज़ से एलाहदा होगए हैं।

उनके मुक़ाम पर नौजवान बैट्समेन कालम फ़र्ग्यूसन को टीम में शामिल करलिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जानिब से जारी करदा बयान में कहा गया है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नेशनल सलेक्शन पैनल में आज जुनूबी ऑस्ट्रेलिया के बैस्टमेन् कालम फ़र्ग्यूसन को माईकल क्लार्क के बदले के तौर पर हिंदुस्तानी दौरा पर रवाना करने का ऐलान किया है।

माईकल क्लार्क पीठ की तकलीफ़ के बाइस हिंदुस्तानी दौरा से अलग‌ होचुके हैं। इसे पहले सलेक्टरों ने ये भी वाज़िह करदिया है कि हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ होने वाले वाहिद टी 20 मुक़ाबला के लिए क्लार्क के मुक़ाम पर निक माडंसन को टीम में शामिल करलिया गया है। 10 अक्टूबर को होने वाले टी 20 सीरीज़ के ज़रिया हिंदुस्तानी दौरा के लिए जिस वक़्त ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान किया गया था, उस वक़्त ही माईकल क्लार्क का दौरा हिंद गैर यक़ीनी सूरत-ए-हाल का शिकार था, लेकिन उसके बावजूद उन्हें टीम में शामिल किया गया था।

माईकल क्लार्क के मुक़ाम पर जहां टीम में फ़र्ग्यूसन को शामिल किया गया है, वहीं जॉर्ज बेली वन्डे टीम की क़ियादत करेंगे और ब्रॉड हाडेन उनके नायब होंगे। ऑस्ट्रेलिया के सलेक्टर जान इनोररेरेटी ने इस बारे में इज़हार ख़्याल करते हुए कहा कि क्लार्क हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ वन्डे सीरीज़ में अपनी टीम की क़ियादत के ख़ाहिश‌ थे, लेकिन बदक़िस्मती से वो पीठ की तकलीफ़ पर क़ाबू नहीं पा सके हैं।

उनके मुक़ाम पर कालम फ़र्ग्यूसन का इंतिख़ाब इस लिए किया गया, कि गुजिश्ता मौसिम-ए-गर्मा के ऑस्ट्रेलियाई सीज़न में फ़र्ग्यूसन ने 45 की औसत से 271 रंस‌ स्कोर किए हैं। इसे पहले इंग्लैंड लाइंस के ख़िलाफ़ ऑस्ट्रेलिया ए की नुमाइंदगी करते हुए फरवरी में होने वाले सीरीज़ में उन्हों ने 49.66 की औसत से तीन इनिंगस‌ में 149 रंस‌ स्कोर किए हैं और इस दौरान उनका इस्ट्राईक रेट 91 रहा।

TOPPOPULARRECENT