Sunday , October 22 2017
Home / Sports / ऑस्ट्रेलियाई खेलाड़ियों पर मुक़ामी मीडया की शदीद तन्क़ीद(आलोचना)

ऑस्ट्रेलियाई खेलाड़ियों पर मुक़ामी मीडया की शदीद तन्क़ीद(आलोचना)

नई दिल्ली 26 मार्च : हिंदूस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 0-4 की शर्मनाक हार‌ का सामना करना पड़ा है जिस के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई खेलाड़ियों को मुक़ामी मीडया की शदीद तन्क़ीद (आलोचना)का सामना है जिस में ऑस्ट्रेलियाई मीडया ने टीम को 34 साल‌ के दौरान सब से बदतरीन टीम क़रार देने के अलावा टाप आर्डर बैटस्मेनों को हार‌ का असल ज़िम्मेदार बेक़रार दिया गया है।

टेलीगराफ़ ने लिखा है कि ये सरकारी तौर पर वाज़ह हो चुका है कि 2013-ए-में जिस में टीम ने हिंदूस्तान का दौरा किया है वो अब तक की सब से बदतरीन टीम है। अलावा अज़ीं हेराल्ड सन ने मज़ीद सख़्त अलफाज‌ इस्तिमाल करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बैटस्मेनों पर तन्क़ीद(आलोचना) की है और इस रोज़नामा ने लिखा है कि हिंदूस्तान के दौरे पर बैटस्मेनों ने अंदाज़ की बैटिंग की है वो उनके जेहनी मयार को ज़ाहिर करती है।

उन्हें अशीस सीरीज़ से क़बल ख़ुद को जेहनी तौर पर बेहतर बनाना होगा। इसने मज़ीद कहा कि एशेज़ सीरीज़ से क़बल ना सिर्फ़ बैटस्मेनों का औसत तशवीश का बाइस है बल्कि उनका जेहनी मयार भी तशवीश का बाइस है क्योंकि बैटस्मेनों ने जो फ़ैसले और गलतियां की हैं वो नाक़ाबिल फ़हम है।

ऑस्ट्रेलियाई क़लमकारों ने टीम के टाप आर्डरस और दिल्ली टेस्ट में क़ियादत करने वाले कप्तान शेन वाटसन को आड़े हाथों लिया। शेन वाटसन की बहैसियत बैटस्मेन नाकामी और क़ियादत में ख़ामियों को शदीद तन्क़ीद का निशाना बनाया गया। टेलीगराफ़ के बमूजब अगर दौरे हिंद के मौके पर किसी बैटस्मेन का मुआईना किया जाय तो ये शेन वाटसन होंगे।

माईकल क्लार्क के हमराह शेन वाटसन ऑस्ट्रेलियाई टीम के अहम खिलाड़ी के तौर पर दौरे हिंद में नुमाइंदगी की और वो टीम में मख़सूस बैटस्मेन के तौर पर शामिल किए गए थे लेकिन वो एक निस्फ़ सेंचुरी भी स्कोर नहीं कर पाए इसके बरअक्स टीम के बोलरों पीटरसीडल (1 और 50) और मचल असटारक (9) ने निस्फ़ सेंचुरियाँ स्कोर की हैं।

यही नहीं बल्कि टीम के ग्यारहवीं नंबर के खिलाड़ी नैथन लीवन ने 244 गेंदों का विकेट पर सामना किया। इसके बरअक्स शेन वाटसन दौरे हिंद के मौके पर विकेट पर सिर्फ़ 239 गेंदों के मेहमान रहे। दोनों खेलाड़ियों के दरमयान बैटिंग की औसत का मुवाज़ना किया जाये तो लीवन ने 18 की औसत से रंस‌ बनाए हैं जबकि वाटसन का औसत 16.5 रहा।

इसी तरह रोज़नामा सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने भी वाटसन को सब से ज़्यादा तन्क़ीद का निशाना बनाते हुए लिखा है कि दिल्ली टेस्ट के दौरान वाटसन एक नाक़िस कप्तान नज़र आए जो कि बैटिंग में भी नाकाम रहे। हेराल्ड सन ने बैटस्मेनों के आउट होने के तरीक़ा पर भी तन्क़ीद की है। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरा अजीम तरीन इन्फ़िरादी स्कोर मचल स्टारक ने बनाया जोकि टीम में फ़ास्ट बोलर की हैसियत रखते हैं और उन्होंने दौरे हिंद पर अपने केरियर का बेहतरीन स्कोर बनाया है।

TOPPOPULARRECENT