Thursday , March 30 2017
Home / Sports / ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जो मैनी के सिर में लगी चोट, फ्रैक्चर हुआ स्कल

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जो मैनी के सिर में लगी चोट, फ्रैक्चर हुआ स्कल

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जो मैनी सिर में चोट लग गई है और वो बुरी तरह घायल हो गए हैं. मैनी के सिर में फ्रैक्चर की वजह से अंदर ही खून का स्राव भी हुआ. मैनी को यह चोट प्रैक्टिस के दौरान लगी. मैनी सिडनी सिक्सर्स की ओर से बिग बैश लीग में खेल रहे हैं. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में ब्रिसबेन हीट से मुकाबले की तैयारी के दौरान उनके साथी माइकल लंब की एक जोरदार शॉट उनके सिर से जा टकराई और 28 वर्षीय मैनी कुछ देर के लिए जमीन पर गिर गए. इसके फौरन बाद उन्हें ब्रिसबेन के एक अस्पताल ले जाया गया जहां शुरुआती जांच के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. यह चोट उन्हें सोमवार की रात लगी थी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जो ऑर्चार्ड ने बताया कि मैनी को एहतियातन फिर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है क्योंकि मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक डॉक्टर ने उनका रिव्यू किया और उनके सिर का स्कैन करवाया गया. जिसमें सिर के अंदर छोटा फ्रैक्चर और मामूली रक्त स्राव दिखा. ऑर्चार्ड ने बताया कि यह गंभीर चोट है लेकिन मैनी अच्छा महसूस कर रहे हैं. ऑर्चार्ड ने बताया, ‘हालांकि इस चोट में ऑपरेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन सावधानी के तौर पर हमने उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया है जहां न्यूरोसर्जन उनकी जांच कर आगे क्या करना है बताएंगे.’

मैनी बुधवार को होने वाले सेमीफाइनल की तैयारी कर रहे थे जब उन्हें यह चोट लगी. सिडनी सिक्सर्स के ब्रैड हैडिन ने इस घटना को भयावह बताया. हैडिन ने बताया, ‘वो नेट में बॉलिंग कर रहा था जब माइकल लंब की एक स्ट्रेट ड्राइव सीधे उसके सिर में जा लगी.’ मैनी ने पिछले साल नवंबर में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट पदार्पण किया और इसी साल अप्रैल के महीने में तीस सीजन होबार्ट के साथ बिताने के बाद सिडनी सिक्सर्स में शामिल हुए. इस सीजन में केवल दो मैच वो खेल सके. उन्होंने बिग बैश लीग में अपना आखिरी मैच 23 दिसंबर को हर्रिकेन्स के खिलाफ सिडनी में खेला है.

सिडनी सिक्सर्स के लिए खेले गए दो मुकाबले में मैनी ने दो विकेट लिए हैं. घरेलू टीम साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए 2016-17 के दौरान खेलते हुए मैनी ने 25.20 की औसत से 15 विकेट लिए हैं. गौरतलब है कि 2014 में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज की पिच पर बॉल से चोट लगने के बाद मौत हो गई थी. इससे पूरी क्रिकेट जगत स्तब्ध हो गया और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कुछ खिलाड़ी कई महीनों तक क्रिकेट से दूर रहे थे.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT